Logo
पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश,1st Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार से रावलपिंडी में खेला जाना है। लेकिन, बारिश की वजह से आउटफील्ड गीली थी, जो तय समय पर सुखाई नहीं जा सकी। इसी वजह से टॉस तक नहीं हो सका।

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, 1st Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत 2 मैच की सीरीज का बुधवार से आगाज हो रहा। रावलपिंडी में पहला टेस्ट है। लेकिन, इस टेस्ट में अबतक टॉस ही नहीं हो पाया। मैच से एक दिन पहले और सुबह बारिश हुई थी। इसकी वजह से आउटफील्ड गीली थी और उसे वक्त पर सुखाया नहीं जा सका। इसी वजह से रावलपिंडी टेस्ट में टॉस भी नहीं हो पाया। 

पाकिस्तान के स्थानीय समय से मुताबिक सुबह 11 बजे से मैच शुरू होना था लेकिन आउट फील्ड गीला होने के कारण टॉस तक नहीं कराया जा सका। इसके बाद दोनों टीमों ने लंच का फैसला कर लिया और अब पाकिस्तान के समय के मुताबिक 1 बजे दोपहर अंपायर मैदान का निरीक्षण करेंगे। अच्छी बात ये है कि यहां पिछले दो घंटों से बारिस नहीं हो रही और धूप खिली हुई है। इसके बावजूद भी मैच नहीं शुरू होने को लेकर पाकिस्तान की फजीहत हो रही। 

क्योंकि दुनिया के करीब हर बड़े क्रिकेट स्टेडियम में बारिश के बाद पानी को निकालने की अच्छी व्यवस्था होती है। इतना ही नहीं सुपरसॉपर मशीन होती है, जो पानी को सोख लेती है। लेकिन, रावलपिंडी स्टेडियम में ऐसे कोई इंतजाम नजर नहीं आ रहे। इसी वजह से पाकिस्तान के पत्रकार और फैंस ही अपने क्रिकेट बोर्ड को कोस रहे हैं। 

बता दें कि अगले साल यानी 2025 में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का आय़ोजन होना है। ऐसे में अगर अभी से ही क्रिकेट स्टेडियम का ये हाल है कि तीन घंटे से बारिश रुकी होने और धूप खिली होने के बावजूद मैच के लिए मैदान को तैयार नहीं कराया जा सका तो फिर तब क्या होगा। 

5379487