Logo
Rahkeem Cornwall CPL Record: 140 किलो वजनी क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में इतिहास रच दिया है। कॉर्नवाल ने पांच विकेट झटक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Rahkeem Cornwall CPL Record: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में बारबाडोस रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज रहकीम कॉर्नवाल ने इतिहास रचने का कारनामा किया। कॉर्नवाल ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ मैच में 16 रन देकर 5 विकेट झटके। ये वेस्टइंडीज के गेंदबाज का CPL 2024 में बेस्ट बॉलिंग फीगर है। कॉर्नवाल के इस प्रदर्शन से रॉयल्स ने सेंट किट्स टीम को 110 रन पर रोक दिया था और फिर मुकाबला 9 विकेट से जीता। 

इससे पहले, सीपीएल में वेस्टइंडीज के किसी गेंदबाज का बेस्ट बॉलिंग फीगर 19 रन देकर 5 विकेट थे, जो 2019 में हेडन वॉल्श ने लिया था। 

कॉर्नवाल ने पांच विकेट झटके
इससे पहले, रॉयल्स के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पैट्रियट्स की शुरुआत धीमी रही। चौथे ओवर में नवीन-उल-हक ने एविन लुईस को आउट कर दिया। आंद्रे फ्लेचर ने पांचवें ओवर में पारी का पहला छक्का लगाया। अगले ओवर में, उन्होंने नवीन को अपना विकेट गंवा दिया। आठवें ओवर में, कॉर्नवाल को आक्रमण में लाया गया। फ्लेचर स्टंप आउट हो गए। उन्होंने 22 गेंदों पर 32 रन बनाए। अगली गेंद पर, मिकेले लुइस भी आउट हो गए।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय ने राइली रुसो को आउट किया। कॉर्नवाल ने एक छोर से अच्छी गेंदबाजी करना जारी रखा और वानिन्दु हसरंगा का विकेट लिया। अपने तीसरे ओवर में, कॉर्नवाल ने ओडियन स्मिथ की क्रीज पर परेशानी भरी पारी को समाप्त कर दिया। ओडियन आठ गेंदों में भी खाता नहीं खोल पाए। 

रॉयल्स ने 9 विकेट से मैच जीता
अपने आखिरी ओवर में रयान जॉन ने बड़ा शॉट खेला और एलिक अथानाज़े ने डीप मिडविकेट पर एक हाथ से शानदार कैच लपका। कॉर्नवाल ने अपना पांचवां विकेट पूरा किया और बारबाडोस में इतिहास रच दिया। जोशुआ डी सिल्वा ने एक छोर संभाले रखा जबकि एनरिक नॉर्खिया ने 17 गेंदों में 22 रन की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। सिल्वा की 25 रन की पारी की बदौलत पैट्रियट्स ने पारी के आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 110 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स ने 1 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। क्विंटन डिकॉक ने 59 रन की पारी खेली। एलिक एथानाजे ने 22 रन बनाए। इस जीत के साथ ही रॉयल्स की प्लेऑफ में जगह पक्की हो गई है। रॉयल्स की छठे मैच में पांचवीं जीत है। 

5379487