Logo
Ramiz Raja on Pakistan Cricket team: पूर्व कप्तान रमीज राजा ने बांग्लादेश के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम को जमकर लताड़ा है।

Ramiz Raja on Pakistan cricket team: बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में मिली हार के बाद से ही पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना हो रही। पूर्व खिलाड़ी अपनी टीम को कोस रहे हैं। पूर्व कप्तान रमीज राजा लगातार टीम पर सवाल खड़े कर रहे। 

रमीज राजा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "अगर कोई एक टीम है जो जीत के मुंह से हार छीन सकती है, तो वह पाकिस्तान है। और यह टीम की पहचान बन गई है। अनुभवी मुशफिकुर रहीम की 191 रनों की पारी की मदद से बांग्लादेश ने पाकिस्तान के पहली पारी के 6 विकेट पर 448 रन के जवाब में 565 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल की थी। ​​इसके बाद दूसरी पारी में पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ा गई। 

रमीज राजा ने कहा, "टेस्ट मैच के पांचवें दिन ये पहली दफ़ा नहीं हुआ, पाकिस्तान तितर बितर हो गई, परखच्चे उड़ गए। कभी बल्लेबाज़ी फ्लॉप हो जाती है, कभी गेंदबाज़ अहम मौकों पर खराब प्रदर्शन करते हैं।"

1992 के विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने 2018 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ UAE में खेले गए टेस्ट मैच का उदाहरण दिया, जो रावलपिंडी जैसी ही परिस्थितियों में खेला गया था। इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान को चौथे दिन जीत के लिए 175 रन बनाने थे, लेकिन वे 171 रन पर आउट हो गए और पहली पारी में लगभग 90 रनों की बढ़त लेने के बावजूद चार रनों से हार गए।

उन्होंने आगे कहा, "अजीब-ओ-गरीब की कहानी बन जाती है जैसे ही प्रेशर पड़ता है इस टीम में। इसमें कुछ गंभीर समस्या है। जब भी कोई दबाव होता है, खासकर गेंदबाज़ों पर, तो उनका विश्वास सिस्टम बदल जाता है।" उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी क्रम "तकनीकी रूप से सुसज्जित नहीं है। जब आपके शीर्ष तीन बल्लेबाज संघर्ष कर रहे हों, मध्यक्रम औसत दर्जे का हो, केवल (मोहम्मद) रिजवान को आकर रन बनाने हों, आपके पास लंबी पूंछ हो जो बल्लेबाजी करना नहीं जानती, तो आप बांग्लादेश से भी हार जाएंगे।"

5379487