Logo
Pakistan Loss Analysis: भारतीय दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने पाकिस्तान की बांग्लादेश पर हार का विश्लेषण किया गया।

Pakistan Loss Analysis: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट में अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में पाकिस्तान ने अपने घर में बांग्लादेश के हाथों 10 विकेट की करारी हार मिली। अश्विन ने पाकिस्तान की हार का विश्लेषण किया। 

आर. अश्विन ने अपने विश्वलेषण में हैरानी जताते हुए कहा कि मुझे यकीन नहीं होता है कि पाकिस्तान टीम के साथ ये क्या हो गया। बांग्लादेश के पास ऐसे गेंदबाज नहीं हैं, जो पाक जैसी टीम को आसानी से हरा दें। 

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा- टीमें इस तरह की पिच पर आत्मसमर्पण नहीं करती हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मजबूत टीमें पहले बल्लेबाजी करेंगी और बड़े रन बनाएंगी। अश्विन ने माना- जब मैंने मैच के मुख्य आकर्षण देखे तो मुझे समझ आया कि आखिरी दिन पाक टीम का पतन था। मैंने लंबे समय से ऐसा नहीं देखा। अश्विन ने इस बात पर हैरानी जताई कि दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाज कैसे सस्ते में आउट हो गए। उन्होंने पाकिस्तान के निचले बल्लेबाजी क्रम की काफी आलोचना की।

इसे भी पढ़ें: Sophie Devine: न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर छोड़ेंगी टी20 की कप्तानी, बताई ये खास वजह  

अश्विन ने कहा- जब मोहम्मद रिजवान आखिरी में संघर्ष कर रहे थे। नसीम शाह ने एक शॉट खेला और वह सस्ते में आउट हो गए। मुझे समझ नहीं आया कि क्या हुआ? पिच पर कुछ भी नहीं था।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व प्रदर्शन विश्लेषक प्रसन्ना रमन, जिन्हें 'पीडॉग' उपनाम से जाना जाता है। वह आमतौर पर अपने वीडियो के लिए अश्विन के साथ जुड़ते हैं। उन्होंने कहा- बांग्लादेश के पास कोई रहस्यमयी स्पिनर या कलाई के स्पिनर नहीं हैं। कोई खतरा नहीं है। अगर आप घर जैसी पिच पर चार सत्रों तक बल्लेबाजी नहीं कर सकते तो इसका केवल एक ही मतलब हो सकता है। डिवीजन 1 और डिवीजन 2 क्रिकेट को लाने की जरूरत है, वरना पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खत्म हो जाएगा। 

5379487