Logo
India vs Australia Border Gavaskar Trophy: रिकी पोंटिंग ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भविष्यवाणी की है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की। पोंटिंग ने कहा कि इस सीरीज में कड़ी टक्कर होगी और भारत के पिछले दो दौरे पर जो हुआ है, उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम खुद को साबित करना चाहेगी और मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया इस बार 3-1 से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतेगा। 

दिलचस्प बात यह है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले एक दशक में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी एकतरफा रही है। भारत ने 2017 से पिछली चार बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ जीती हैं, दो बार घर पर (2016-17 और 2022-23 में) और इसके अलावा 2018-19 और 2021-22 में दो ऐतिहासिक सीरीज़ ऑस्ट्रेलिया में जीती। 

ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतेगा: पोंटिंग
रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, "हम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में वापस आ गए। जो इस सीरीज की दूसरी सबसे महत्वपूर्ण बात है। पिछले कुछ समय से केवल चार टेस्ट मैच खेले गए हैं। पांच टेस्ट, मुझे लगता है कि हर कोई इससे बहुत उत्साहित है और मुझे नहीं पता कि बहुत सारे मैच ड्रॉ होंगे या नहीं। 

पोंटिंग ने कहा, "मैं स्पष्ट रूप से ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए कहूंगा और मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी भी मैच ड्रॉ होने के बारे में नहीं सोचूंगा। कहीं मैच ड्रॉ होगा और कहीं मौसम खराब होगा, इसलिए मैं ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से जीतते देख रहा हूं।"

स्टीव स्मिथ के ओपनिंग पर सवाल
पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़े बदलाव की संभावना नहीं। क्योंकि एकमात्र बड़ा सवाल सलामी बल्लेबाज के रूप में स्टीव स्मिथ की भूमिका को लेकर है। क्या (स्टीव) स्मिथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए सही व्यक्ति हैं। यही एकमात्र सवाल है जो मैं देख सकता हूँ। लेकिन यह सब स्पष्ट रूप से कैमरून ग्रीन को टीम में वापस लाने के बारे में था।

तीन बार के विश्व कप विजेता ने यह भी कहा कि मेहमान टीम इस बार अपनी टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को शामिल कर सकती है, उन्होंने तेज गेंदबाज खलील अहमद का सुझाव दिया। "मुझे लगता है कि खलील अहमद जैसा कोई व्यक्ति टेस्ट दौरे पर खुद को पा सकता है। मुझे पता है कि वह हाल ही में जिम्बाब्वे गया था और वहां उसने (टी20) श्रृंखला खेली थी, लेकिन उनके दौरे की टीम में बाएं हाथ का गेंदबाज होना उनके लिए आदर्श होगा।"

5379487