Logo
Delhi Premier League: दिल्ली प्रीमियर लीग का पहला सीजन इसी साल 17 अगस्त से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट 8 सितंबर तक चलेगा।

दिल्ली. स्टार भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत का मानना ​​है कि दिल्ली प्रीमियर लीग लोकल टैलेंट के लिए बड़ा अवसर हो सकता है। पुरानी दिल्ली 6 के बल्लेबाज पंत भी DPL 2024 का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं। वह चाहते हैं कि खिलाड़ी सीखें, बढ़ें और IPL टीम का हिस्सा बनने की कोशिश करें।

पंत की टीम ने खेला उद्घाटन मैच
पंत की टीम का पहला मैच 17 अगस्त को ही दिल्ली स्ट्राइकर के खिलाफ हुआ। पुरानी दिल्ली 6 टीम से खेलने पर पंत बोले, "मुझे लगता है कि मैं सच में उत्साहित हूं। क्योंकि मुझे लगता है कि जमीनी स्तर पर यह उन खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ा अवसर है जिन्हें आईपीएल में पहचान नहीं मिलती।

मुझे लगता है कि जब लोग आपको इस तरह की लीग में खेलते हुए देखते हैं, तो वे आपको वहां से IPL में मौके दे सकते हैं। यह हर खिलाड़ी के लिए एक बड़ा मौका है और उम्मीद है कि वे अपने आसपास के लोगों से सीखेंगे। उम्मीद है कि वे अच्छा करेंगे और बहुत एन्जॉय करेंगे।"

दिल्ली प्रीमियर लीग का पहला संस्करण
पंत की टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी शामिल हैं। दूसरी ओर साउथ दिल्ली की कप्तानी आयुष बडोनी ने की। उनकी टीम में शुभम दुबे और कुलदिप यादव शामिल रहे। 18 अगस्त से टूर्नामेंट के मैच दोपहर 2 और शाम 7 बजे से शुरू होंगे।

कहां होंगे मैच?
दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के सभी मैच अरुण जेटली स्टेडियम में होंगे। यहां मेंस के 33 और विमेंस के 7 मैच होंगे। टूर्नामेंट 17 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक चलेगा।

पुरानी दिल्ली 6 टीम
ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, ईशांत शर्मा, अर्पित राणा, शिवम शर्मा, प्रिंस यादव, मयंक गुसैन, सनत सांगवान, अंकित भड़ाना, युग गुप्ता, केशव दलाल, आयुष सिंह, कुश नागपाल, सुमित छिकारा, अर्नव बुग्गा, वंश बेदी, मर्जीत, यश भारद्वाज, संभव शर्मा, लक्ष्मण।

5379487