Logo
Rishabh Pant IND vs BAN: ऋषभ पंत की 632 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में अच्छी पारी खेली। वो अर्धशतक से भले ही चूक गए। लेकिन, तेवर पुराने दिखाए।

Rishabh Pant Test Comeback: पूरे 632 दिन बाद भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत की वापसी हुई। जितना फैंस उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, पंत को भी भी रेड बॉल क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर इतनी ही बेकरारी थी। पंत को जल्दी बल्लेबाजी का मौका भी मिल गया। चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और पहले 10 ओवर में ही भारत के तीन विकेट गिर गए थे। रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में पंत को केएल राहुल से पहले बैटिंग के लिए भेजा गया। 

पंत से कितनी उम्मीदें थीं, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जब वो बैटिंग के लिए ड्रेसिंग रूम से मैदान में जा रहे थे, तो पूरा स्टेडियम पंत-पंत के नाम से गूंज रहा था। वैसे,ये धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का होम ग्राउंड है। लेकिन, चारों ओर शोर पंत के नाम का सुनाई दे रहा था। पंत ने भी निराश नहीं किया और मझधार में फंसी टीम इंडिया को निकालने का काम किया। 

पंत ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ने लंच से पहले चौथे विकेट के लिए पचास से अधिक रन जोड़े। पंत ऐसा लग रहा था कि अपने कमबैक पर अर्धशतक ठोक देंगे। वो लंच पर नाबाद लौटे थे। उन्होंने 33 रन बना लिए थे। हालांकि, लंच के बाद पंत तीसरे ओवर में विकेट के पीछे एक खराब शॉट खेलकर कैच आउट हो गए। उनका विकेट भी हसन महमूद के खाते में आया। आउट होने से पहले पंत ने 52 गेंद में 39 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके मारे। उनके और यशस्वी के बीच 62 रन की साझेदारी हुई। 

दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के बाद ऋषभ पंत कार हादसे का शिकार हो गए थे। इसमें उनकी जान बाल-बाल बची थी। पंत ने करीब 18 महीने बाद इसी साल भारतीय टीम में वापसी की थी। वो टी20 विश्व कप खेले थे और अब टेस्ट क्रिकेट में भी कमबैक कर लिया।  

5379487