Logo
Rishabh Pant Duleep Trophy 2024 : ऋषभ पंत ने 2 साल बाद दिलीप ट्रॉफी के जरिए रेड बॉल क्रिकेट में वापसी की। लेकिन, उनका कमबैक अच्छा नहीं रहा। इंडिया-बी की तरफ से खेल रहे पंत इंडिया-ए के खिलाफ 7 रन बनाकर आउट हुए।

Rishabh Pant Duleep Trophy : विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत सड़क हादसे में लगी चोट से पूरी तरह उबरने के बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट में तो वापसी कर चुके। लेकिन, अब उन्होंने दिलीप ट्रॉफी के जरिए रे़ड बॉल क्रिकेट में कमबैक किया। पंत 2 साल बाद रेड बॉल क्रिकेट खेल रहे। हालांकि, पंत की वापसी बहुत अच्छी नहीं रही। दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी की तरफ से खेल रहे पंत इंडिया-ए के खिलाफ मैच में 7 रन बनाकर आउट हो गए। 

ऋषभ पंत ने अपने अंदाज में ही चौके से पारी की शुरुआत की। उन्होंने पहली गेंद पर चौका मारा। हालांकि, इसके बाद पेसर आकाशदीप की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए और उनका कैच इंडिया-ए के कप्तान और दोस्त शुभमन गिल ने लपका। दरअसल, गेंद पंत के बल्ले पर पूरी तरह नहीं आई और हवा में ऊंची चली गई। इंडिया-ए के कप्तान शुभमन ने पीछे की तरफ दौड़ लगाई और फिर हवा में छलांग लगाकर कैच पकड़ लिया। गिल के इस कैच की हर कोई तारीफ कर रहा। 

पंत दिलीप ट्रॉफी के पहले मैच में नाकाम
बता दें कि ऋषभ पंत ने पिछली बार 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में टेस्ट मैच खेला था। इस मुकाबले की पहली पारी मे उन्होंने 93 रन ठोके थे और दूसरी पारी में वो 9 रन पर आउट हो गए थे। दिलीप ट्रॉफी के शुरुआती मुकाबले इसलिए अहम है क्योंकि इस ठीक बाद बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान होना है और पंत की टेस्ट टीम में वापसी पर नजर है। वो व्हाइट बॉल टीम में तो कमबैक कर चुके हैं। हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में पंत शामिल थे और उन्होंने तीन नंबर पर बैटिंग करते हुए टी20 विश्व कप में कई अहम पारियां खेली थीं। 

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: श्रेयस अय्यर दिलीप ट्रॉफी में भी नाकाम, अनजान गेंदबाज ने किया काम तमाम, टेस्ट टीम में होगी वापसी?

जहां तक इंडिया-ए और इंडिया-बी के बीच के मैच की अगर बात करें तो शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। खबर लिखे जाने तक इंडिया-बी ने 99 रन पर 7 विकेट गंवा दिए हैं। आवेश खान, खलील अहमद और आकाशदीप ने 2-2 विकेट लिए हैं। 

5379487