Logo
Rishabh Pant Century, India vs Bangladesh: ऋषभ पंत ने 2 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की और अपने कमबैक टेस्ट में ही शतक ठोक दिया।

Rishabh Pant Century, India vs Bangladesh: ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन शतक ठोक दिया। पंत ने 634 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और अपने कमबैक टेस्ट में ही शतक ठोक दिया। पंत ने पिछला टेस्ट दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था और उसमें भी अर्धशतक जमाया था और अब बांग्लादेश के खिलाफ ही वापसी पर सेंचुरी जमाई।

ये पंत का छठा टेस्ट शतक है। हालांकि, पंत शतक के बाद ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 109 रन बनाकर आउट हो गए। 

पंत ने इसके साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली। बतौर विकेटकीपर अब पंत के भी टेस्ट में धोनी के बराबर 6 शतक हो गए हैं। हालांकि, पंत इस मुकाम तक धोनी से काफी पहले पहुंचे हैं। धोनी को टेस्ट में 6 शतक जमाने के लिए 144 पारियां खेलनी पड़ीं जबकि पंत ने सिर्फ 58 टेस्ट पारियों में ये उपलब्धि हासिल कर ली। पंत ने 109 रन की पारी में 13 चौके और 4 छक्के मारे। 

पंत ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। वो बड़ी पारी खेलने से चूक गए थे। लेकिन, नाजुक मौके पर 39 रन की पारी खेलकर भारत को मुश्किल से उबारने का काम किया था। पंत ने पिछला टेस्ट दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था। मीरपुर में उन्होंने 93 रन की पारी खेली थी। इसी सीरीज के बाद पंत एक सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गए थे और कई दौर की सर्जरी की वजह से उन्हें करीब 18 महीने मैदान से दूर रहना पड़ा था। 

पंत ने इसी साल टी20 विश्व कप के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी और टूर्नामेंट में दमदार बल्लेबाजी की थी और अब बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में रेड बॉल क्रिकेट में धमाकेदार कमबैक किया। 

5379487