Logo
T20 World Cup victory parade: रोहित शर्मा और BCCI सचिव जय शाह ने फैंस से वर्ल्ड कप विक्ट्री परेड में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। भारतीय खिलाड़ी गुरुवार, 4 जुलाई को दिल्ली लौटे। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद खिलाड़ी मुंबई रवाना होंगे।

T20 World Cup victory parade: बारबाडोस में भारत का झंडा गाड़ने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी गुरुवार, 4 जुलाई की सुबह अपने वतन लौटी। खिलाड़ियों के यादगार स्वागत के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने खास प्लान तैयार किए हैं। इसे लेकर खिलाड़ियों से लेकर भारतीय फैंस के अंदर भी काफी उत्साह है।

मुंबई में विक्ट्री परेड की बस तैयार 

दिल्ली के आईटीसी मौर्या होटल में टीम इंडिया का स्टॉफ ने शानदार स्वागत किया।

विश्व कप चैम्पियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली एयरपोर्ट पर फैन्स को ट्रॉफी दिखाई।

फ्लाइट में रोहित, सूर्या और ऋषभ पंत की मस्ती 

शाम 5 बजे शुरू होगी विक्ट्री परेड
जिस तरह 2007 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने खुली बस में फैंस का अभिवादन स्वीकार किया था। ठीक उसी प्रकार इस बार भी भारतीय टीम दर्शकों का आभार व्यक्त करेंगे। टीम इंडिया गुरुवार को दिल्ली लौटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी। होटल आईटीसी मौर्या में लंच करने के बाद सभी खिलाड़ी मुंबई रवाना हो जाएंगे।

मुंबई पहुंचने के बाद गुरुवार को शाम 5 बजे भारतीय टीम खुली बस में विक्ट्री परेड (open bus T20 World Cup victory parade) करेगी, जो एनसीपीए स्टेडियम से चलकर वानखेड़े स्टेडियम पर खत्म होगी। यह परेड करीब एक किलोमीटर लंबी होगी।

यह भी पढ़ेंः हार्दिक पांड्या की इंटरनेशनल रैंकिंग में लंबी छलांग, बने नंबर-1ऑलराउंडर

रोहित शर्मा की फैंस से खास अपील
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रशंसकों से ओपन बस टी20 विश्व कप विजय परेड (open bus T20 World Cup victory parade) में टीम के साथ शामिल होने का आग्रह किया है। रोहित ने एक्स (पूर्व में Twitter) पोस्ट में लिखा, "हम आप सभी के साथ इस खास पल का आनंद लेना चाहते हैं। तो आइए 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े में विक्ट्री परेड के साथ इस जीत का जश्न मनाएं। ट्रॉफी घर आ रही है।"

जय शाह ने भी फैंस को किया आमंत्रित
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी प्रशंसकों को विक्ट्री परेड में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। शाह ने एक पोस्ट में लिखा, "टीम इंडिया की विश्व कप जीत के सम्मान में आयोजित विक्ट्री परेड में हमारे साथ शामिल हों! 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में हमारे साथ जश्न मनाने के लिए आएं! तारीख याद रखें।"

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्ट्री परेड खत्म होने के बाद जय शाह स्टेडियम के अंदर एक विशेष प्रस्तुति समारोह के दौरान भारतीय खिलाड़ी और सहयोगी सहयोगी स्टाफ सदस्य को 125 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान करेंगे।

5379487