Logo
India vs Bangladesh: भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए गुरुवार रात चेन्नई पहुंच गई। दोनों देशों के बीच 19 सितंबर से एमए चिदंबरम स्टेडियम में दो मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

India vs Bangladesh First Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम चेन्नई पहुंच चुकी। सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के चेन्नई पहुंचने का वीडियो वायरल हो रहा। भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में पहला टेस्ट खेला जाएगा। भारतीय टीम टी20 विश्व कप के बाद पहली बार टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। 

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ी कड़ी सुरक्षा के बीच टीम बस में सवार होते नजर आ रहे। वीडियो में विकेटकीपर बल्‍लेबाज केएल राहुल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत नजर आ रहे। ये तीनों टेस्ट में वापसी करेंगे। टेस्ट से पहले चेन्नई में टीम इंडिया का कैंप लगेगा।

बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है। पंत दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद वापसी कर रहे हैं। चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से चूकने वाले राहुल भी टीम में शामिल हो गए हैं।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम में विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। कोहली बेटे के जन्म के कारण इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेले थे। अब वो घर में टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे। 

बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज 2-0 से जीती है। चोटों के कारण बांग्लादेश की टीम में बदलाव हुए हैं। तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम की जगह अनकैप्ड बल्लेबाज जाकेर अली को शामिल किया गया है। भारत के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर का लक्ष्य अपनी पहली टेस्ट सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना है। यह सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के भविष्य के मैचों और ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए मंच तैयार करती है। भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद है।

5379487