Logo
IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 113 रनों से हरा दिया। इस करारी हार का सामना करने के बाद कप्तान रोहित शर्मान ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर सवाल उठाया।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने शनिवार, 26 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 113 रनों से जीत लिया। इस हार के साथ न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 1 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होगा। सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इसे निराशाजनक और "सामूहिक असफलता" बताया।

हार पर क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा?
दूसरे मैच में हार का सामना करना के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "यह वह परिणाम नहीं था जिसकी हमने उम्मीद की थी। हमें न्यूजीलैंड को श्रेय देना होगा। उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला। हमने कुछ महत्वपूर्ण पलों का लाभ नहीं उठाया और उन चुनौतियों का सही जवाब नहीं दिया। सोच रहे हैं कि हम इस हार से कैसे उबर सकते हैं।"

बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक
कप्तान ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, "20 विकेट लेने से मैच जीता जा सकता है, लेकिन रन बोर्ड पर भी होने चाहिए। हमारी बल्लेबाजी उस स्तर की नहीं थी जिससे हम रन बना पाते। अगर हम पहली पारी में थोड़े और रन बनाए होते तो परिणाम अलग हो  सकता था।"

पूरी टीम की हार
रोहित ने आगे कहा, "यह एक सामूहिक असफलता है। मैं किसी एक खिलाड़ी को दोष नहीं दूंगा, चाहे वो बल्लेबाज हों या गेंदबाज। हम वानखेड़े (1 नवंबर को होने वाले सीरीज की आखिरी मैच) में बेहतर इरादे, बेहतर रणनीति और बेहतर तरीकों के साथ उतरेंगे।"

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर असर
इस हार के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में एक मुश्किल स्थिति में हो गई है। अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से मामूली अंतर से आगे है, जबकि दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसे टीमों का प्रदर्शन तेजी से सुधर रहा है। अगर तीसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम हार का सामना करती है, तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उसकी स्थिति और मुश्किल हो सकती है।

5379487