Logo
India vs Bangladesh Test: रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे चेन्नई टेस्ट के लिए अपने इरादे जता दिए हैं। उन्होंने प्लेइंग-11 को लेकर भी तस्वीर साफ कर दी।

India vs Bangladesh Test: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में 19 सितंबर से पहला टेस्ट खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से ये सीरीज काफी अहम है। इसी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इसे हल्के में नहीं लेना चाह रहे। रोहित ने साफ कर दिया कि उनका इरादा जीत से शुरुआत करना है और इसे देखते हुए प्लेइंग-11 चुनी जाएगी। 

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "टीम के ज़्यादातर खिलाड़ियों का यहां होना अच्छी बात है और हम इस सीज़न की शुरुआत शानदार तरीके से करना चाहते हैं। हम जिस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं और टेस्ट मैच कैसे जीतना चाहते हैं, उसके आधार पर हम 11 खिलाड़ियों का चयन करेंगे।"

लोग अक्सर भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज को भारत बनाम न्यूजीलैंड या बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तुलना में उतना महत्वपूर्ण नहीं मानते। लेकिन रोहित ने दावा किया है कि भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज कोई ड्रेस रिहर्सल नहीं होगी। वास्तव में टीम जीत के लिए कड़ी मेहनत करेगी क्योंकि  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के हर अंक मायने रखते हैं।

रोहित शर्मा ने कहा, "देश के लिए खेलते समय हर खेल महत्वपूर्ण होता है, यह ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ड्रेस रिहर्सल नहीं है, WTC अंक लेने हैं - सीजन की शुरुआत शानदार तरीके से करने की जरूरत है।"

रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि वह इस सीरीज को हल्के में नहीं ले रहे हैं। भारत वर्तमान में WTC स्टैंडिंग में शीर्ष पर है। और ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत स्वाभाविक रूप से जीतना चाहेगा और स्टैंडिंग में अपनी बढ़त को और बढ़ाना चाहेगा। इसने भारतीय कप्तान को यह दावा करने के लिए प्रेरित किया है कि वह शुरुआती टेस्ट के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ XI का चयन करेंगे।

5379487