Logo
Sai Sudharsan maiden county century: साई सुदर्शन ने सरे की तरफ से काउंटी क्रिकेट में अपना पहला शतक ठोका है। अब उनकी नजर भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने पर है।

Sai Sudharsan maiden county century: गलत समय पर लगी चोट के कारण भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल पाई और इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में डेब्यू नहीं हो पाया था। हालांकि, साई सुदर्शन ने शुक्रवार को सरे के लिए काउंटी चैंपियनशिप में अपना पहला शतक ठोककर हेड कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के लिए जरूर नया सिरदर्द पैदा कर दिया। 

नॉटिंघमशायर के खिलाफ छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे साई सुदर्शन ने 178 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 105 रन बनाए, जिससे सरे ने पहली पारी में 525 रन बनाए। तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। 

सरे के लिए सुदर्शन ने ठोका शतक
सरे के लिए कप्तान रोरी बर्न्स 161 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि रयान पटेल, विल जैक्स और जॉर्डन क्लार्क ने अर्धशतक लगाए। नॉटिंघमशायर के लिए फरहान अहमद ने सात विकेट चटकाए।

सरे के लिए सुदर्शन का यह तीसरा मैच था। इससे पहले 2023 में, गुजरात टाइटन्स के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी, जो सरे के कोच थे, ने काउंटी टीम के साथ करार करने में 22 वर्षीय खिलाड़ी की मदद की थी। हालांकि इस दौरान उन्होंने सिर्फ़ दो मैच खेले और एक मैच में इस काउंटी टीम के लिए 73 रन बनाए थे। 

यह भी पढ़ें: Samit Dravid: राहुल द्रविड़ के बेटे समित का टीम इंडिया में हुआ सेलेक्शन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाएंगे दम

सुदर्शन का वनडे-टी20 डेब्यू हो चुका
उसी वर्ष, सुदर्शन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था और दो अर्धशतक ठोके थे। वहीं, इस साल जिम्बाब्वे दौरे पर साई सुदर्शन ने टी20 डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिल पाया था। 

सुदर्शन का शानदार उदय 2022, 2023 और 2024 में दो प्रभावशाली आईपीएल अभियान के बाद हुआ, जिसके दौरान वह लीग में 1000 रन बनाने वाले सबसे तेज़ भारतीय बल्लेबाज़ बने थे। उन्होंने सचिन तेंदुलकर और ऋतुराज गायकवाड़ से छह कम, केवल 25 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। ​​

टेस्ट टीम में जगह बनाने पर नजर
6 महीने पहले, सुदर्शन टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए तैयार थे, जब चयन समिति इस बाएं हाथ के बल्लेबाज को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए अर्धशतक और शतक लगाने के लिए इनाम देना चाहती थी। हालांकि चोट ने उन्हें उस समय वह अवसर नहीं दिया, लेकिन अगले सप्ताह दिलीप ट्रॉफी में वो उतरेंगे और उनकी नजर सेलेक्टर्स को प्रभावित करने पर होगी। 

सुदर्शन दिलीप ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली टीम सी का हिस्सा हैं। एक प्रभावशाली प्रदर्शन से सुदर्शन को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट श्रृंखलाओं में से किसी एक के लिए भारतीय लाइन-अप में जगह मिल सकती है।

5379487