Logo
Salman Butt: पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज सलमान बट्ट ने खिलाड़ियों की खराब फिटनेस को लेकर कोचिंग स्टाफ को जिम्मेदार ठहराया।

Salman Butt: पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ पर भड़के हैं। उन्होंने स्टाफ से खिलाड़ियों की खराब फिटनेस को लेकर सवाल पूछा है। टी20 विश्वकप 2024 के दौरान पाकिस्तान टीम की खराब फील्डिंग की वजह से काफी किरकिरी हुई थी। टीम ने अमेरिका के खिलाफ मैच में खराब फील्डिंग कर काफी रन गंवाए थे।  

अमेरिका के बाद पाकिस्तान अपना अगला गेम कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार गया था। आयरलैंड और कनाडा के खिलाफ जीत मिली, लेकिन टीम आखिर में टूर्नामेंट से बाहर हो गया। टीम की खराब फील्डिंग पर कमेंट करते हुए सलमान बट ने कहा कि टी20 विश्व कप की हार के बाद टीम का स्टाफ का फोकस जूनियर खिलाड़ियों पर हो गया। उन्हें कड़ी मेहनत करने को कहा गया था। 

बट ने यूट्यूब पर कहा कि पूरा पाकिस्तान, टीम की फिटनेस के बारे में बात कर रहा है, जब लोगों ने कहा कि खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में फिट नहीं थे। फिजियो या प्रशिक्षक किसी ने इस पर सवाल नहीं उठाया। इसके बजाय उन्होंने जिला स्तर पर खिलाड़ियों को फिटनेस के लिए कड़ी मेहनत करनी शुरू कर दी, जिन्होंने गलतियां कीं, वे अभी भी टीम में मौजूद हैं। 

इसके बाद सलमान बट्ट ने बाबर आजम की फिटनेस की तारीफ की। इसलिए दो सालों से वह रन बना रहे हैं। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि अपनी फिटनेस बनाए रखना खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है।

पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बाबर 2023 के बाद से सबसे लंबे फॉर्मेट में अच्छे फॉर्म में नहीं हैं और उनके नाम कोई अर्धशतक नहीं है। इसलिए, पूर्व खिलाड़ी रन बनाने और अपनी टीम को बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ अजेय रन जारी रखने में मदद करने के लिए उत्सुक होंगे।

5379487