Saud Shakeel dropped catch: बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में खराब फील्डिंग की वजह से पाकिस्तान की जगहंसाई हुई। टेस्ट के दूसरे दिन स्लिप में खड़े सऊद शकील ने बांग्लादेशी बैटर शादमान इस्लाम का आसान सा कैच छोड़ दिया। ये बांग्लादेश की पारी की पहली गेंद पर हुआ। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मीर हमला की बाहर जाती गेंद से इस्लाम ने छेड़छाड़ की कोशिश की। लेकिन, गेंद बल्ले का किनारे लेकर गली की तरफ गई। वहां खड़े सऊद शकील ने हाथ में आई गेंद को टपका दिया। 

ये गलती कम थी कि सऊद शकील के पास में खड़े सैम अय़ूब के पास रिबाउंड कैच पकड़ने का मौका था। लेकिन, वो इस कैच के लिए तैयार ही नहीं थे और गेंद जमीन पर गिर गई। इसके बाद से ही पाकिस्तान टीम की फील्डिंग को लेकर आलोचना हो रही। इस कैच के छिटकने के बाद पाकिस्तानी फील्डर्स के चेहरे पर मायूसी साफ देखी जा सकती थी। अंपायर को भी एकबारगी मुंह छिपाना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: Pak vs ban test: पाकिस्तान की फील्डिंग के कारण हुई जगहंसाई, 2 फील्डर मिलकर भी नहीं लपक पाए आसान कैच

पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले कुछ समय से चिंता का विषय रही है और इस हालिया चूक ने टीम की परेशानी और बढ़ा दी है। दूसरा टेस्ट अभी भी जारी है, ऐसे में पाकिस्तान को वापसी करने और बांग्लादेश पर दबाव बनाने के लिए अपने फील्डिंग में काफी सुधार करना होगा। वैसे, तीसरे दिन पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की और खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश के पहली पारी में 6 विकेट गिरा दिए थे। बांग्लादेश का स्कोर 100 रन के पार ही पहुंचा है और उस पर फॉलोआन का खतरा मंडरा रहा है।