Logo
Shadman Islam: बांग्लादेश के सलामी बैटर शादमान इस्लाम ने कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया। इसके साथ ही वो भारत में फिफ्टी जमाने वाले पहले बांग्लादेशी ओपनर बन गए।

Shadman Islam: बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन अर्धशतक जड़ा। ये भारत के खिलाफ टेस्ट में शादमान का पहला अर्धशतक है और ओवरऑल तीसरा। इस फिफ्टी के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया। वो भारत में टेस्ट में अर्धशतक जमाने वाले बांग्लादेश के पहले ओपनर बन गए। 

शादमान इस्लाम अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद ही आउट हो गए। उन्होंने 101 गेंद में 50 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 10 चौके मारे। अब उनके 17 टेस्ट में 806 रन हो चुके हैं। वो टेस्ट में एक शतक भी ठोक चुके हैं। शादमान का बल्ला घर से बाहर जमकर बोलता है। उन्होंने अपने 806 रन में से 600 से अधिक रन घर से बाहर ही बनाए हैं। 

बांग्लादेश पहली पारी के आधार पर भारत से 52 रन पीछे था। बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट जल्दी गंवा दिए थे। इसके बाद शादमान इस्लाम ने ही मोर्चा संभाला और भारतीय गेंदबाजों का सामना किया। वो चौथे दिन स्टम्प्स पर नाबाद लौटे थे और मंगलवार को मैच के आखिरी दिन एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, फिफ्टी पूरा करते ही वो आकाश दीप की गेंद पर कैच आउट हो गए और इसके बाद से ही बांग्लादेश की पारी लड़खड़ाना शुरू हो गई और 130 रन पर 9 विकेट गिर गए। 

बांग्लादेश की दूसरी पारी में शादमान इस्लाम के अलावा मुश्फिकुर रहीम ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर बांग्लादेश के स्कोर को 130 के पार ले गए।

कानपुर टेस्ट की अगर बात करें तो मोमिनुल हक के नाबाद शतक की बदौलत बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाए थे। मैच का दूसरा और तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था इसलिए भारत ने पहली पारी में आक्रामक बल्लेबाजी की और 34.4 ओवर में 285/9 रन के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी। भारत ने इस दौरान सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। केएल राहुल और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक बनाए। 

5379487