Logo
Murder case against Shakib al hasan: पाकिस्तान दौरे पर गए शाकिब अल हसन मुसीबत में फंसते दिख रहे। बांग्लादेश में उनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है।

Murder case against Shakib al hasan: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन मुश्किलों में पड़ते दिख रहे। उनपर बांग्लादेश में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाकिब पर ढाका में एक कपड़े की दुकान में काम करने वाले रुबेल नाम के शख्स की हत्या का आरोप है। इस मामले में सिर्फ शाकिब ही नहीं, बल्कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत 500 लोग आरोप बनाए गए हैं। 

मृतक रुबेल के पिता रफीकुल इस्लाम नेढाका के अदबोर पुलिस स्टेशन में शाकिब अल हसन के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। शाकिब फिलहाल, बांग्लादेश टीम के साथ पाकिस्तान में है और रावलपिंडी टेस्ट में वो टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने पहली पारी में 27 ओवर गेंदबाजी की थी और एक विकेट हासिल किया था। 

इस मामले में एक्टर फिरदौस अहमद को भी आरोपी बनाया गया है। ये दोनों ही शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग से जुड़े हैं और सांसद भी हैं। इस मामले में शाकिब 28वें जबकि फिरदौस 55वें आरोपी हैं। अन्य आरोपियों में पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना, ओबैदुल कादर और 154 अन्य शामिल हैं। करीब 400-500 अज्ञात लोग भी आरोपी हैं।

केस स्टेटमेंट के मुताबिक,5 अगस्त को रुबेल ने अदबोर में रिंग रोड पर विरोध मार्च में हिस्सा लिया था। रैली के दौरान, कथित तौर पर किसी ने योजनाबद्ध आपराधिक साजिश के तहत भीड़ पर गोलियां चलाईं, जिसके परिणामस्वरूप रुबेल के सीने और पेट में गोली लग गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां 7 अगस्त को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। 

बता दें कि शाकिब अल हसन इस साल जनवरी में आवामी लीग के टिकट पर सांसद चुने गए थे।हालांकि शेख हसीना सरकार गिरने के बाद से ही इनकी सांसदी चली गई है। वो फिलहाल, पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल रहे। शाकिब पहले भी अपनी हरकतों की वजह से विवाद खड़ा कर चुके हैं। उन्होंने कई बार अंपायर से बदतमीजी की और फैंस के साथ भी बदसलूकी के उनके वीडियो वायरल हुए हैं। 

5379487