Logo
Sophie Devine: न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने टी20 की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की।

Sophie Devine: न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है। इस साल होने वाले टी20 विश्वकप के बाद वह टीम की कप्तानी नहीं करेंगी। सोफी 2020 में एमी सैटरथवेट के बाद टीम की कप्तान चुनी गई थीं। 

बताई खास वजह 
डिवाइन ने यह फैसला अगले कुछ सालों में अपने वर्क लोड को बैलेंस करने के लिए किया है। सोफी ने कहा- मुझे गर्व है कि मैंने व्हाइट बॉल फॉर्मेट में टीम की कमान संभाली। कप्तानी का अतिरिक्त वर्कलोड आता है, जिसे मैं काफी इन्जॉय करती हूं, लेकिन यह काफी चुनौतीभरा भी होता है। 

टी20 की कप्तानी से हटने से मेरी जिम्मेदारी कुछ कम हो जाएगी, इसलिए मैं अपनी भूमिका निभाने और भविष्य के टीम लीडर्स को तैयार करने पर अपनी पूरी ऊर्जा फोकस कर पाऊंगी। सोफी डिवाइन 50 ओवर में टीम की कप्तानी करती रहेंगी और अगले साल भारत में होने वाले महिला विश्वकप में टीम की कप्तानी करेंगी।

उन्होंने कहा- मैं अभी वनडे कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हूं, लेकिन मैं हमेशा नहीं रहूंगी, इसलिए मुझे लगता है कि एक समय में एक प्रारूप की कप्तानी छोड़ने से दूसरे खिलाड़ियों को समय मिल जाता है।

इसे भी पढ़ें: Surya Final Catch: सूर्या के कैच का उड़ाया मजाक, अफ्रीकी खिलाड़ी ने VIDEO शेयर किया, बोला- जांच होती तो...

वहीं, न्यूजीलैंड के कोच बेन सॉयर ने कहा- सोफी निडर लीडर हैं और वह इस समूह में मैदान के अंदर और बाहर जो नेतृत्व लाती है, उसके लिए हम वास्तव में आभारी हैं। वह अब तक की सबसे अनुभवी व्हाइट फर्न्स में से एक है और उसका नेतृत्व और खेल का ज्ञान बहुत मूल्यवान रहा है, क्योंकि हमने पिछले दो वर्षों में कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

मुझे पता है कि सोफी के लिए यह फैसला आसान नहीं था, लेकिन मैं इसका पूरा समर्थन करता हूं। न्यूजीलैंड 10 सितंबर को महिला टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा करेगा। 
 

5379487