Logo
ENG vs SL Test: श्रीलंका के कप्तान धनंजय डिसिल्वा ने मैनचेस्टर टेस्ट से पहले कहा कि उनकी एक अतिरिक्त अभ्यास मैच की मांग को ईसीबी ने नहीं माना।

नई दिल्ली। श्रीलंका के कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज के लिए आदर्श तैयारी की कमी पर अफसोस जताया। श्रीलंका 2016 के बाद पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलेगा और धनंजय ने कहा कि हमने दूसरे अभ्यास मैच का अनुरोध किया था, जिसे ईसीबी ने स्वीकार नहीं किया। श्रीलंका ने 14 से 17 अगस्त के बीच वॉर्सेस्टर में चार दिवसीय मैच में अनुभवहीन इंग्लैंड लायंस टीम का सामना किया और सात विकेट से हार गया।

श्रीलंका अपनी पहली पारी में सिर्फ 139 रन ही बना सका क्योंकि उसके बल्लेबाजों को विदेशी परिस्थितियों में ढलने में परेशानी हुई। श्रीलंका के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल भी पहली पारी में संघर्ष करते दिखे। श्रीलंका ने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 306 रन बनाए। हालांकि, यह काफी नहीं था क्योंकि इंग्लैंड लायंस ने जीत हासिल कर ली।

श्रीलंका 21 अगस्त (बुधवार)  से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा। इसे लेकर श्रीलंकाई कप्तान धनंजय ने कहा, "एशियाई देशों की तुलना में यहां की परिस्थितियां काफी अलग हैं। हम कुछ मैच खेलना चाहते थे, लेकिन हमें एक ही मैच मिला। हम पूरी ताकत के साथ नहीं उतरे। हमने कुछ खिलाड़ियों को आजमाया भी है। नतीजा हमारे पक्ष में नहीं गया, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास तैयारी थी। इस मैच में यह कारगर साबित होगा।"

श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि दूसरे अभ्यास मैच खेलने के उनके अनुरोध को क्यों अस्वीकार कर दिया गया। उन्हें लगता है कि शायद सीरीज लंबी है, इसी वजह से ईसीबी ने उनके अनुरोध को नहीं माना। हम लंबे समय के बाद तीन मैचों की श्रृंखला खेल रहे हैं; शायद यही कारण है।"

श्रीलंका ने इकलौते अभ्यास मैच में इंग्लैंड लायंस  को 324 रन बनाने और पहली पारी में 185 रन की बढ़त लेने की अनुमति दी। सलामी बल्लेबाज निशान मदुश्का, मैथ्यूज और कप्तान धनंजय ने अर्धशतक जड़कर श्रीलंका को दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी करने में मदद की। हालांकि, इंग्लैंड लायंस ने 7 विकेट शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया।

श्रीलंका ने इंग्लैंड में खेले गए 18 टेस्ट में से केवल तीन में जीत हासिल की है, जिसमें उनकी आखिरी जीत 2014 में लीड्स में आई थी। श्रीलंका इस महीने की शुरुआत में भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर एकदिवसीय सीरीज में शानदार जीत के बाद इंग्लैंड के दौरे पर गया है। टेस्ट कप्तान के रूप में कप्तान धनंजय का रिकॉर्ड (इतने ही मैचों में 3 जीत) भी श्रीलंका के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है।

5379487