Logo
Team India Victory Parade: 4 जुलाई को मुंबई में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिली जीत का जश्न मनाया गया. विजय परेड के बाद वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ियों का सम्मान किया गया. इसके बाद विराट कोहली रात में ही लंदन के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वो अपने परिवार से मिलेंगे.

Virat Kohli: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में 17 साल बाद चैंपियन बनी. बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा किया. इस ऐतिहासिक जीत के बाद जब भारतीय खिलाड़ी वापस वतन लौटे तो उनका दिल्ली में जोरदार स्वागत हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना हुई, जहां पहुंचते ही टीम ने विक्ट्री परेड निकाले, जिसने देखने के लिए लाखों फैंस सड़कों पर उतरे. फैंस से लेकर खिलाड़ी तक हर कोई जीत के जश्न में डूबा दिखा. 

विराट कोहली ओपन बस में फैंस को फ्लाइंग किस देखे नजर आए. इसके बाद उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में डांस भी किया. कुल मिलाकर कोहली ने इस जीत को जिया और खुशी का खुलकर इजहार किया. वानखेड़े स्टेडियम में कोहली ने रोहित शर्मा के साथ अपने यादगार पल का खुलासा किया और कहा कि जब जीत के बाद रोहित सीढ़ियों पर बैठकर रो रहे थे तो मेरे भी आंसू निकल गए.

लंदन रवाना हुए विराट कोहली

अब नेशनल ड्यूटी पूरी करने के बाद विराट अपने परिवार के पास लंदन रवाना हो चुके हैं, चहां उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा और वेटी वमीका इंतजार कर रही थीं. कोहली ने 4 जुलाई को ही लंदन की फ्लाइट पकड़ी. एयरपोर्ट जाते वक्त विराट का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कोहली सफेद टी-शर्ट, क्रीम रंग की पैंट और हरे जैकेट में एक काली गाड़ी से निकल रहे थे. उन्होंने जल्दी से एयरपोर्ट के अंदर जाने से पहले स्टाफ का अभिवादन किया. 

लंदन में है विराट कोहली का परिवार

रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली लंदन जा रहे हैं, जहां वो पत्नी अनुष्का शर्मा और अपने बच्चों, वामिका और अकाय से मिलेंगे. दरअसल, इस बार अनुष्का टी20 विश्व कप 2024 में उन्हें चीयर करने नहीं पहुंच पायी थीं, क्योंकि हाल में उन्होंने अकाय को जन्म दिया था. फाइनल में जीत के बाद विराट कोहली ने वीडियो कॉल पर अपने परिवार से बात की थी. 

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल के हीरो हैं विराट कोहली

विराट कोहली टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल के हीरो हैं. फाइनल से पहले तक उन्होंने सभी मैचों में कुल 75 रन किए थे, वो बार-बार फ्लॉप हो रहे थे, लेकिन जब खिताबी मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव जल्दी आउट हो गए तो कोहली ने मोर्चा संभाला. विराट के बल्ले से 59 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 76 रन निकले थे. उन्हें इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था.

jindal steel hbm ad
5379487