Logo
Tilak varma India A vs India D : दलीप ट्रॉफी में इंडिया-ए की तरफ से खेल रहे तिलक वर्मा ने इंडिया-डी के खिलाफ दूसरी पारी में शतक ठोका है। इससे इंडिया-ए मजबूत स्थिति में आ गई है।

Tilak varma India A vs India D : दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड में इंडिया-ए की टक्कर इंडिया-डी से हो रही। शनिवार को मैच के तीसरे दिन इंडिया-ए के बैटर तिलक वर्मा ने शानदार शतक ठोका। तिलक इंडिया-ए के लिए तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे। उन्होंने 177 गेंद में शतक जमाया। तिलक से पहले प्रथम सिंह ने भी इंडिया-ए के लिए सैकड़ा जमाया था और इन दोनों के शतक की मदद से इंडिया-ए ने इंडिया-डी पर 450 रन से अधिक की बढ़त ले ली है। 

तिलक वर्मा कप्तान मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए उतरे थे। उन्होंने शुरू में थोड़ा वक्त लिया। लेकिन, जब आंखें जम गईं तो खुलकर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपना शतक पूरा करने में 9 चौके मारे। उनके साथ बैटिंग के लिए उतरे शाश्वत रावत ने भी अर्धशतक जमा दिया है। य़े फर्स्ट क्लास करियर में तिलक का पांचवां शतक है। 

तिलक चोट की वजह से जिम्बाब्वे और श्रीलंका दौरे पर नहीं जा पाए थे। लेकिन, उन्होंने कड़ी मेहनत की और दलीप ट्रॉफी में अच्छी वापसी की और इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए शतक मारा। उन्होंने 177 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की। तिलक आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अबतक 16 फर्स्ट क्लास मैच में 1 हजार से अधिक रन बनाए हैं। वो अबतक 5 शतक और 4 अर्धशतक जमा चुके हैं। वो भारत की तरफ से 4 वनडे और 16 टी20 भी खेल चुके हैं। 

खबर लिखे जाने तक इंडिया-ए ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 378 रन बना लिए हैं। तिलक वर्मा 110 रन पर नाबाद थे और शाश्वत 64 रन पर खेल रहे थे। इंडिया-ए की कुल बढ़त 487 रन की हो चुकी है।

CH Govt hbm ad
5379487