Logo
Tristan Stubbs Catch: साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ट्रिस्टन स्टब्स ने अपनी बाईं तरफ डाइव लगाते हुए चीते की रफ्तार से कैच लपका। देखें VIDEO

BAN vs SA: साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेले जा रहे पहले टेस्ट में ट्रिस्टन स्टब्स ने गजब का कैच लपका। अफ्रीकी खिलाड़ी स्टब्स ने अपनी बाईं और डाईव लगाते हुए लिटन दास की पारी खत्म कर दी। ट्रिस्टन स्टब्स का कैच वायरल हो रहा है। टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश की पारी 106 रन पर सिमट गई। इसके बाद अफ्रीका ने भी 140 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। पहले दिन कुल 16 विकेट गिरे जबकि रन महज 146 ही बने।  

तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने लिटन दास को गेंद फेंकी, जो बल्लेबाज के बैट का किनारा लेते हुए तीसरी स्लिप और गली के बीच चली गई। इस दौरान गली में फील्डिंग कर रहे ट्रिस्टन स्टब्स ने अपनी बाईं तरफ चीते की रफ्तार से डाइव लगाते हुए कैच पकड़ लिया। इसके साथ ही लिटन दास की पारी का अंत हो गया। 

कगिसो रबाडा तीसरे अफ्रीकी गेंदबाज बने
कगिसो रबाडा ने लिटन दास का विकेट लेते ही अपना 301वां विकेट लिया। कगिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टेस्ट में सबसे तेजी से 300 विकेट पूरे करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। रबाडा ने यह उपलब्धि अपने 65वें टेस्ट मैच में हासिल की, जबकि स्टेन ने 2013 में अपने 61वें टेस्ट में और डोनाल्ड ने 2000 में अपने 63वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी।

पहले टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पिच बैटिंग के लिए मुश्किल रही। 6 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद लगातार अंतराल पर बांग्लादेश के विकेट गिरते चले गए और पूरी टीम 106 रन पर सिमट गई। सबसे ज्यादा 30 रन महमदुल हसन ने बनाए। अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा, विआन मुड्लर और केशव महाराज ने 3-3 विकेट चटकाए। 

इधर, साउथ अफ्रीका का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा। अफ्रीकी टीम ने 140 के स्कोर पर 6 विकेट खो दिए हैं। हालांकि मेहमान टीम ने बांग्लादेश पर 34 रन की बढ़त बना ली है। 

5379487