Logo
Varun Chakravarthy Comeback: बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर टी20 में वरुण चक्रवर्ती ने 3 विकेट झटके। उनकी टीम इंडिया में 1066 दिन बाद वापसी हुई और उन्होंने कमबैक मैच में अपने टी20 करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा जैसे मेरा पुनर्जन्म हुआ।

Varun Chakravarthy Comeback: भारत ने ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 में बांग्लादेश को बड़ी आसानी से 7 विकेट से हरा दिया। भारत की जीत में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का अहम रोल रहा। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट झटके। वरुण की टीम इंडिया में 2021 के टी20 विश्व कप के बाद वापसी हुई। उन्होंने 1066 दिन और 86 टी20 के बाद भारतीय टीम में कमबैक किया और अपने टी20 करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि मेरे लिए ये वापसी पुनर्जन्म जैसी है। 

मैच के बाद मुरली कार्तिक से बातचीत में वरुण ने कहा, "तीन साल के बाद... मेरे लिए निश्चित रूप से भावनात्मक था, और ब्लूज़ में वापस आकर अच्छा लग रहा। यह पुनर्जन्म जैसा लगता है। बहुत सी चुनौतियां रही हैं। एक बार जब आप भारतीय टीम में नहीं होते हैं, तो लोग आपको बहुत आसानी से खारिज कर देते हैं। आपको ऊंचे स्तर पर बने रहने की जरूरत होती है और बार-बार आपको दरवाज़ा खटखटाना पड़ता है। शुक्र है, इस बार ऐसा हुआ और उम्मीद है कि मैं अच्छी गेंदबाजी जारी रखूंगा।"

वरुण ने IPL में KKR के लिए सबसे अधिक विकेट लिए
वरुण के लिए यह साल बहुत सफल रहा। उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल 2024 जीता। वह 14 पारियों में 21 विकेट लेकर टीम के सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे। इसी साल अगस्त में, डिंडीगुल ड्रैगन्स ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) जीती। उनकी टीम, फिर से, हालांकि कप्तान आर अश्विन सेट-अप का चेहरा हैं। वरुण ने फाइनल में 26 रन देकर 2 विकेट लिए थे और टूर्नामेंट में 12 विकेट लेकर संदीप वॉरियर के साथ अपनी टीम के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे और अब इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार कमबैक। 

अश्विन के साथ बहुत काम किया: वरुण
वरुण ने आगे कहा, "आईपीएल के बाद मैंने कुछ टूर्नामेंट खेले और उनमें से एक TNPL था। यह बहुत अच्छा टूर्नामेंट है और इसमें [क्रिकेट का] उच्च स्तर भी है। यह एक ऐसी जगह है जहां मैंने ऐश भाई [अश्विन] के साथ बहुत काम किया। हमने प्रतियोगिता भी जीती और इससे मुझे यहां आत्मविश्वास मिला, क्योंकि यह इस श्रृंखला के लिए मेरे लिए अच्छी तैयारी थी। मैं बस प्रक्रिया पर टिके रहना चाहता हूं क्योंकि मैं आईपीएल में भी इसी का पालन कर रहा हूं। इसलिए मैं अभी जो है उससे आगे नहीं जाना चाहता। मैं बस वर्तमान में रहना चाहता हूं। इसलिए मैं बहुत ज़्यादा सोचना नहीं चाहता।"

बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर टी20 में वरुण को पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए लाया गया। उनकी दूसरी गेंद पर तौहीद ह्रदय ने डीप स्क्वेयर लेग की तरफ हवाई शॉट खेला, वहां नीतीश कुमार रेड्डी फील्डिंग कर रहे थे। लेकिन लाइट्स में वो कैच नहीं पकड़ पाए और गेंद चौके के लिए चली गई। वरुण ने अपने अगले ओवर में ह्रदय को आउट किया, और फिर जाकिर अली और रिशाद हुसैन को अपने जाल में फांसकर आउट किया। हालांकि, वो कैच छूटने से खुश नहीं थे। 

5379487