Logo
virat kohli Mitchell santner clean bowled: विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट के दूसरे दिन सिर्फ 1 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। मिचेल सैंटनर की फुलटॉस गेंद को मारने के चक्कर में वो गच्चा खा गए।

virat kohli Mitchell santner clean bowled: विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में ऐसा बुरा हाल शायद ही कभी हुआ होगा कि वो फुलटॉस गेंद को भांप न पाए और चारों खाने चित हो जाएं। पुणे टेस्ट में कोहली के साथ ऐसा ही हुआ। जब उनसे बड़ी पारी की सबसे ज्यादा उम्मीद थी, तब ही वो फ्लॉप हो गए और मिचेल सैंटनर की लड्डू गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। कोहली ने 9 गेंद में सिर्फ 1 रन बनाए। 

ये पिछली तीसरी पारी में कोहली का दूसरा सिंगल डिजिट स्कोर है। कोहली पुणे टेस्ट के दूसरे दिन शुभमन गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए थे। अपनी 9वीं गेंद पर वो लाइन और लेंथ दोनों पकड़ने में चूक कर गए। मिचेल सैंटनर की ये बॉल मिडिल स्टम्प की लाइन पर थी। इस पर स्वीप करने के के लिए कोहली ने अक्रॉस द लाइन शॉट खेला और गेंद की फ्लाइट को पकड़ने में नाकाम रहने की वजह से वो क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद वो कुछ देर घुटने के बल बैठे रहे। पवेलियन लौटते वक्त कोहली के चेहरे पर मायूसी साफ नजर आ रही थी।  

विराट कोहली बेंगलुरु टेस्ट में भी नाकाम रहे थे। ऐसे में उनसे पुणे में बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो आस भी धरी की धरी रह गई। कोहली ने 2021 के बाद से एशिया में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ़ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

उन्होंने अब तक 26 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 21 बार आउट होने के दौरान 606 रन बनाए हैं। इन मैच में उनका औसत 28.85 और स्ट्राइक-रेट 50 का रहा है। 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487