Logo
Virat Kohli 9 Ball Duck : विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ बैंगलुरू में खेले जा रहे पहले टेस्ट में 8 साल बाद नंबर-3 पर बैटिंग के लिए उतरे। लेकिन, 9 गेंद खेलने के बाद भी उनका खाता नहीं खुला और उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। कोहली को विलियम ओ' राउरके ने आउट किया।

Virat Kohli 9 ball duck: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बैंगलुरू में 3 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा। बुधवार को पहले दिन का खेल बारिश में धुल गया था। इसी वजह से गुरुवार को टॉस हुआ। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बारिश और ओवरकास्ट कंडीशंस के बावजूद टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी और यही टीम इंडिया पर भारी पड़ गया। रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों नाकाम रहे। 

विराट कोहली शुभमन गिल की गैरहाजिरी में 8 साल बाद नंबर-3 पर बैटिंग के लिए उतरे और वो फ्लॉप रहे। 9 गेंद खेलने के बाद भी कोहली का खाता नहीं खुला और न्यूजीलैंड के ऊंचे कद के तेज गेंदबाज विलियम ओ' राउरके ने उन्हें अपनी शॉर्ट गेंद पर आउट कर दिया। विलियम की शॉर्ट ऑफ लेंथ तेजी से अंदर की तरफ आई और इसे कोहली संभाल नहीं पाए और गेंद बल्ले का किनारा लेकर लेग स्लिप में खास इस गेंद के लिए लगाए गए ग्लेन फिलिप्स के पास गई और उन्होंने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। 

इसके साथ ही कोहली की पारी का अंत हो गया। वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 38वीं बार बिना खाता खोले आउट हो गए। ये एक्टिव क्रिकेटर में सबसे अधिक है। टिम साउदी भी इतनी ही बार डक पर आउट हुए हैं। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 33 बार डक पर आउट हुए हैं। 

भारत ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। शुभमन गिल के स्थान पर सरफराज खान खेल रहे जबकि आकाश दीप के स्थान पर कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में जगह दी गई है। गिल के गर्दन में जकड़न है। इसी वजह से वो बैंगलुरू टेस्ट नहीं खेल रहे हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो और टेस्ट खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट 24 से 28 अक्तूबर तक पुणे और फिर तीसरा मुकाबला 1 से 5 नवंबर तक मुंबई में होगा। 

5379487