Logo
yash dayal on virat kohli: आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलने वाले युवा पेसर यश दय़ाल ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है।

Yash dayal on virat kohli: युवा तेज गेंदबाज यश दयाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के साथ अपने कार्यकाल के दौरान आत्मविश्वास को बढ़ाने का श्रेय विराट कोहली को दिया। दयाल ने बताया कि कोहली के समर्थन ने उन्हें कितना सहज महसूस कराया। कोहली ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह पूरे सीजन उनका साथ देंगे, जिससे उन्हें टीम का हिस्सा होने का एहसास हुआ। दयाल ने कोहली के शब्दों को याद करते हुए उनके सकारात्मक प्रभाव पर जोर दिया।

यश दयाल ने बताया, "कोहली ने मुझसे जो सबसे बड़ी बात कही, वह यह थी कि वह पूरे सीजन में मेरा साथ देंगे।" इस आश्वासन से मुझे जल्दी से जमने और बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली। कोहली के प्रोत्साहन और समर्थन की बदौलत अब उन्हें ऐसा नहीं लगता कि वह किसी अनजाने माहौल में हैं।

युवा खिलाड़ियों के प्रति कोहली का दृष्टिकोण दयाल के लिए सबसे अलग था। उन्होंने कहा कि कोहली युवाओं से "बहुत स्वस्थ तरीके से" बात करते हैं, मीडिया द्वारा बनाई गई किसी भी नकारात्मक धारणा को खारिज करते हैं। कोहली के इस रवैये ने नए खिलाड़ियों को सहज और आत्मविश्वासी महसूस करने में मदद की। दयाल ने कहा कि कोहली को जैसा टीवी पर दिखाया या बताया जाता है, वो उससे अलग हैं। 

यश ने कहा, "विराट ने मुझसे कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगेगा कि मैं किसी नई जगह पर आया हूं और उन्होंने मेरा पूरा साथ दिया। इसलिए यह मेरे लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन था और वह युवाओं से बहुत ही स्वस्थ तरीके से बात करते हैं और वह बिल्कुल भी वैसा नहीं है जैसा लोग टीवी पर बात करते हैं। मुझे ऐसा नहीं लगता। कोहली के इस रवैये की वजह से ही टीम में अच्छा माहौल बनता है और युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलता है।"

5379487