Logo
Virendra Sehwag on Babar Azam: पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। उन्हें वीरेंद्र सहवाग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए कुछ जरूरी टिप्स दिए हैं।

Pakistan Cricket: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम लंबे समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं। अपनी खराब बल्लेबाजी के चलते उन्होंने खुद ही वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तानी सेलेक्टर्स ने बाबर आजम समेत अन्य खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया था। इसके बाद टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को लाया गया। इसका नतीजा रहा है पाकिस्तान को लंबे समय के घर में जीत नसीब हुई। बकौल बाबर आजम, कप्तानी छोड़ने के बाद अपनी बैटिंग पर खास ध्यान देना चाहते हैं। 

इधर, भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बाबर आजम को खास सलाह दी है। वीरू ने कहा कि बाबर आजम को अपनी खोई हुई फॉर्म में आने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। लेकिन इससे पहले उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना चाहिए। 

शोएब अख्तर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए सहवाग ने कहा कि बाबर को अभी घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना चाहिए और फिर मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए। सहवाग ने कहा- बाबर आजम को अभी घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना चाहिए। परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए और फिर शारीरिक रूप से फिट और मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मानसिक रूप से अधिक प्रभावित हुए हैं। सहवाग ने बाबर को मानसिक रूप से मजबूत रहने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा- बाबर से उम्मीदें कम होने और कप्तानी से उनके इस्तीफे के बाद ऐसा लगता है कि तकनीक के मुकाबले उन पर मानसिक रूप से अधिक असर पड़ा है। उन्हें मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उनके जैसे खिलाड़ी जल्दी वापसी करते हैं।

वहीं, बाबर के स्थान पर पाक टीम में शामिल किए गए कामरान गुलाम ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेली। उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजी लाइनअप के खिलाफ धैर्य दिखाया। गुलाम की पारी ने पाकिस्तान को जीत का मोमेंटम दिया। हालांकि नोमान अली और साजिद खान ने शानदार स्पिन गेंदबाजी से टीम को जीत दिला दी।

दोनों स्पिन गेंदबाजों ने दूसरे टेस्ट में 20 विकेट लेकर इंग्लैंड की बैटिंग लाइन अप को तहस नहस कर दिया। साजिद खान ने पहली पारी में 111 रन देकर 7 विकेट झटके थे। जबकि दूसरी पारी में नोमान ने 8/46 के शानदार प्रदर्शन के लिए तारीफ बटोरी।

5379487