washington sundar, nz vs ind test: वाशिंगटन सुंदर ने करीब 3 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की और उनका कमबैक धमाकेदार रहा। सुंदर ने पुणे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। सुंदर ने पहली बार टेस्ट में 5 विकेट झटके हैं। उनका ये कमबैक इसलिए खास है क्योंकि सुंदर को अचानक टीम इंडिया में जोड़ा गया था और पिछले टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी करने वाले कुलदीप यादव के स्थान पर प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था। लेकिन, सुंदर ने 5 विकेट झटककर टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित किया। 

सुंदर ने 7 में से 5 बल्लेबाजों को तो क्लीन बोल्ड किया। इसमें रचिन रविंद्र, टॉम ब्लंडेल टिम साउदी, मिचेल सैंटनर और एजाज पटेल शामिल हैं। पुणे टेस्ट में डेवोन कॉनवे और रचिन रविंद्र ने खूंटा गाड़ दिया था। अश्विन ने कॉनवे को आउट कर थोड़ी राहत तो पहुंचा दी थी लेकिन रविंद्र डटे हुए थे और 65 रन पर खेल रहे थे। लेकिन सुंदर की एक गेंद का रविंद्र के पास भी कोई जवाब नहीं था। 

सुंदर ने ऑफ स्टम्प की लाइन पर गेंद रखी और उसे इसी लाइन पर खेलने के लिए रचिन ने बल्ला अड़ाया लेकिन बॉल ने हल्का सा कांटा बदला और रचिन चारों खाने चित हो गए। गेंद बेल्स को छूकर निकल गई और रचिन को यकीन ही नहीं हुआ। इस तरह सुंदर ने टीम इंडिया को रचिन के रूप में चौथी कामयाबी दिलाकर मैच में वापसी करा दी। सुंदर यहीं नहीं रुके रचिन को बोल्ड करने के बाद उन्होंने टॉम ब्लंडेल का काम तमाम किया। 

रविंद्र के आउट होने के बाद क्रीज पर टॉम ब्लंडेल बल्लेबाजी के लि उतरे थे। ब्लंडेल अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे कि सुंदर ने ऐसी घुमावदार गेंद फेंकी जो ब्लंडेल का डंडा ले उड़ी। ये भी रचिन के रीप्ले की तरह दिखा। टॉम ब्लंडेल सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए।