Logo
MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक बार कैप्टन कूल कहलाने वाले धोनी ने भी आपा खो दिया था और तब हर कोई उनसे बच रहा था।

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पहचान ऐसे खिलाड़ी के रूप में है, जो अक्सर मैदान पर शांत रहता है। इसी वजह से उन्हें कैप्टन कूल भी कहा जाता है। लेकिन, कई बार ऐसा हुआ है, जब धोनी ने भी आपा खोया और उनके प्रचंड गुस्से का साथी खिलाड़ियों का सामना करना पड़ा है। ऐसा ही एक किस्सा चेन्नई सुपर किंग्स के उनके पूर्व साथी एस बद्रीनाथ ने साझा किया है। 

बद्रीनाथ ने बताया कि आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु से हारने के बाद धोनी इतना गुस्सा हो गए थे हर कोई ड्रेसिंग रूम में उनसे बचता फिर रहा था। बद्रीनाथ ने एक इंटरव्यू में उस मुकाबले को याद करते हुए बताया, "आरसीबी के खिलाफ मैच में हम 110 रन का पीछा कर रहे थे। लेकिन हमने जल्दबाजी में काफी विकेट गंवा दिए थे और वो मैच हार गए। ये ऐसा मुकाबला था, जहां हम चेपॉक में 110 रन बना पाए।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं अनिल कुंबले के खिलाफ लैप शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गया था। मैं एलबीडब्ल्यू आउट हो गया था। वो(धोनी) ड्रेसिंग रूम में आ रहे थे और मैं वहीं खड़ा था और मेरे सामने एक छोटी सी बोतल थी और धोनी ने उस बोतल पर लात मार दी और वो दूर जाकर गिर गई। धोनी के ये तेवर देखकर हम घबरा गए थे और हम सब उनसे आंख मिलाने तक से बच रहे थे।"

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है। आईपीएल 2024 में भी कप्तानी से हटने के बावजूद धोनी ने सीएसके के लिए अहम भूमिका निभाई। फिनिशर के तौर पर उन्होंने 8 पारियों में 161 रन बनाए, अक्सर तनावपूर्ण मैचों में आखिरी क्षणों में अहम भूमिका निभाई। बद्रीनाथ द्वारा साझा की गई यह घटना धोनी के नेतृत्व के अनदेखे पक्ष और सीएसके परिवार के साथ उनके गहरे बंधन की एक झलक दिखाती है। 

5379487