Logo
who is wiaan mulder : बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच मीरपुर में पहला टेस्ट खेला जा रहा। बांग्लादेश को पहली पारी में 106 रन पर समेटने के बाद साउथ अफ्रीका ने भी 108 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद वियान मुल्डर ने पहला टेस्ट अर्धशतक ठोक साउथ अफ्रीका को 220 के पार पहुंचाया।

who is wiaan mulder: बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला मीरपुर में खेला जा रहा। मंगलवार को इस टेस्ट का दूसरा दिन है। पहले दिन बांग्लादेश की टीम महज 106 रन पर ढेर हो गई थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका की हालत भी पतली थी। मेहमान टीम ने भी 108 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऑलराउंडर वियान मुल्डर ने अर्धशतक ठोक साउथ अफ्रीका को संकट से उबारा। 

वियान मुल्डर ने काइल वर्नेन के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 200 गेंद में 119 रन की साझेदारी की और साउथ अफ्रीका को 200 रन के पार पहुंचाने का काम किया। इस दौरान मुल्डर ने 105 गेंद में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने नईम हसन की गेंद पर चौका मारकर फिफ्टी पूरी की। हालांकि, इसके अगले ही ओवर में हसन महमूद ने मुल्डर को 54 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। लेकिन तब तक मुल्डर ने इस टेस्ट में साउथ अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। 

खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका ने पहली पारी के आधार पर 130 प्लस रन की बढ़त हासिल कर ली थी। मुल्डर ने सिर्फ बल्ले से ही योगदान नहीं दिया। पहली पारी में उन्होंने तीन विकेट भी झटके थे। बांग्लादेश के पहले गिरे तीनों ही विकेट मुल्डर ने ही लिए थे। 

कौन हैं वियान मुल्डर?
वियान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के साथ बैटर भी हैं। उन्होंने 19 साल की उम्र में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था और 2017 से 19 के बीच 10 मैच खेले थे। लेकिन, वो साउथ अफ्रीका की वनडे टीम में जगह नहीं पक्की कर सके। उन्होंने 2019 में टेस्ट डेब्यू किया और उन्हें रेड बॉल क्रिकेट के लिए ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा। वो केंट और लीसेस्टरशर की तरफ से भी काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। 
अब तक उन्होंने 14 टेस्ट में 400 से अधिक रन बनाने के साथ ही 25 विकेट लिए हैं। वहीं, 20 वनडे में 190 रन के साथ ही उन्होंने 14 विकेट हासिल किए हैं। 

5379487