Logo
India WTC Points Table: बेंगलुरु टेस्ट में भारत को हराने के बाद न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जबरदस्त फायदा हुआ है। वहीं, भारत के लिए फाइनल का रास्ता कठिन हो गया है।

India WTC Points Table: बेंगलुरू टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली सीरीज के पहली हार से भारत टीम के जीत के रथ को तगड़ा झटका है। टीम इंडिया को लगातार जीत आदत हो चुकी है। इधर, न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारत का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जाने का रास्ता मुश्किल हो गया है। 

न्यूजीलैंड की हार से अंग्रेज टीम को झटका 
 भारत को 12 मैचों में 8 जीत और 3 हार मिलाी। एक मैच ड्रॉ रहा। टीम इंडिया के अंक 98 है और परसेंट पॉइंट 68.05 है। इससे टीम पहले स्थान पर काबिज है। वहीं, भारत को बेंगलुरू टेस्ट हराने के बाद कीवी टीम चौथे स्थान पर आ गई। उसके परसेंट पॉइंट 44.44 हो गए हैं। न्यूजीलैंड की जीत से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के जीतने से इंग्लैंड पांचवे स्थान पर आ गया है, जबकि न्यूजीलैंड पांचवे से चौथे स्थान पर आ गया है। 

भारत की मुश्किलें ऐसे बढ़ीं 
बेंगलुरु टेस्ट मैच के बाद से भारत को अब 7 टेस्ट मैच और खेलना है। इनमें न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 5 मुकाबले खेले जाएंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वॉलीफाई करने के लिए टीम इंडिया को बचे हुए अपने 7 मुकाबलों में से कम से कम 4 मैच तो जीतने ही होंगे। यानी भारत को ऑस्ट्रेलिया में कम से कम 2 टेस्ट तो जीतना ही पड़ेगा।  

5379487