India vs New Zealand: बेंगलुरू टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली सीरीज के पहली हार से भारत टीम के जीत के रथ को तगड़ा झटका है। टीम इंडिया को लगातार जीत आदत हो चुकी है। इधर, न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारत का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जाने का रास्ता मुश्किल हो गया है। 

भारत को 12 मैचों में 8 जीत और 3 हार मिलाी। एक मैच ड्रॉ रहा। टीम इंडिया के अंक 98 है और परसेंट पॉइंट 68.05 है। इससे टीम पहले स्थान पर काबिज है। वहीं, भारत को बेंगलुरू टेस्ट हराने के बाद कीवी टीम चौथे स्थान पर आ गई। उसके परसेंट पॉइंट 44.44 हो गए हैं। न्यूजीलैंड की जीत से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के जीतने से इंग्लैंड पांचवे स्थान पर आ गया है, जबकि न्यूजीलैंड पांचवे से चौथे स्थान पर आ गया है।      

बेंगलुरु टेस्ट मैच के बाद से भारतीय टीम अब 7 टेस्ट मैच और खेलेगी. जिसमें से भारत को कम से कम 4 टेस्ट मैचों में जीत हासिल करनी होगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ दो और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 5 टेस्ट मैच और खेलना है. यानी भारत के पास 7 टेस्ट मैच और बचे हैं. इस दौरान भारतीय टीम को कम से कम 4 मैचों में अब जीत हासिल करनी होगी.