Logo
WTC Points Table: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट में पारी और 154 रन से हराया। ये श्रीलंका की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 साइकिल में 9 मैच में पांचवीं जीत है। इससे उसके पर्सेंटेज पॉइंट में काफी इजाफा हुआ है।

WTC Points Table: श्रीलंका ने गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड पर पारी और 154 रनों की शानदार जीत दर्ज की। इससे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (World Test championship latest points table) में श्रीलंका की स्थिति में मजबूत हो गई है। श्रीलंका ने पहला टेस्ट भी जीता था। 

WTC 2023-25 की मौजूदा साइकिल में श्रीलंका की ये 9 मैच में पांचवीं जीत थी। इस जीते के बाद WTC Points table में श्रीलंका के पॉइंट पर्सेंटेज 50 से बढ़कर 55.55 हो गए हैं। वहीं, लगातार दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड टीम को बड़ा नुकसान हुआ है। पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज कीवी टीम लुढ़ककर सातवें पायदान पर आ गई है। वहीं, इंग्लैंड चौथे, बांग्लादेश पांचवें और साउथ अफ्रीका छठे स्थान पर है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज अंतिम दो स्थानों पर काबिज हैं।

दो बार के फाइनलिस्ट भारत और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 71.67 और 62.50 के PCT के साथ WTC स्टैंडिंग में सबसे आगे हैं। हालांकि, अगर भारत-बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ होता है, जिसकी संभावना काफी ज्यादा दिख रही तो इससे टीम इंडिया को नुकसान होगा और भारत के पर्सेंटेज पॉइंट 71.67 से गिरकर 68.18 हो जाएगा। 

श्रीलंका को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया की मेज़बानी करने से पहले दो टेस्ट मैचों के लिए दक्षिण अफ़्रीका का दौरा करना है। वहीं, न्यूजीलैंड को अब भारत दौरा करना है। दोनों देशों के बीच 16 अक्तूबर से तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

5379487