Logo
Yash Dayal Ranji Trophy 2024: यश दयाल ने भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने के 12 घंटे बाद ही रणजी ट्रॉफी में अपना दम दिखाया। उत्तर प्रदेश की तरफ से खेल रहे यश ने बंगाल के खिलाफ मैच में 4 विकेट झटके। उन्होंने अभिमन्यु ईश्वरन का अहम विकेट भी हासिल किया।

Yash dayal Ranji Trophy 2024: उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। लेकिन, उन्हें खेलना का मौका नहीं मिला था। एक दिन पहले जब बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज की टीम घोषित की, तो उसमें यश को जगह नहीं मिली। यानी बिना खेले ही वो टीम इंडिया से बाहर हो गए। लेकिन टीम सेलेक्शन के 12 घंटे बाद ही यश ने बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में 4 विकेट लेकर सेलेक्टर्स को जवाब दे दिया। 

यश दयाल ने बंगाल के खिलाफ 11 अक्टूबर से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी मुकाबले के पहले दिन घरेलू क्रिकेट के रन मशीन अभिमन्यु ईश्वरन को आउट किया था। अभिमन्यु भी बैकअप ओपनर के रूप में लगातार टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं। अभिमन्यु सिर्फ 5 रन बना सके थे और मैच के दूसरे दिन शनिवार को यश ने दूसरी नई गेंद से तीन और विकेट लिए। उन्होंने तेजी से अंदर आती गेंद पर शहबाज नदीम (44) को एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद सुरज जायसवाल को यश ने यॉर्कर पर क्लीन बोल़्ड किया और इसके बाद शॉर्ट गेंद पर मोहम्मद कैफ का काम तमाम किया। 

यश ने 14.2 ओवर गेंदबाजी की और 27 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। बंगाल की पहली पारी दूसरे दिन 311 रन पर खत्म हुई। यश के अलावा विपराज निगम ने भी 4 विकेट झटके। ऐसी खबरें आ रही हैं कि टीम मैनेजमेंट की ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिहाज से यश दयाल पर नजर है। वो बाएं हाथ के गेंदबाज हैं और गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराते हैं। भारत के फिलहाल टेस्ट क्रिकेट के लिए कोई बाएं हाथ के पेसर नहीं है और टीम मैनेजमेंट को लगता है कि यश वो कमी पूरी कर सकते हैं। 

पिछले पांच मैच में बंगाल से जीत नहीं सकी है उत्तर प्रदेश की टीम। इस बार यूपी की टीम एलीट ग्रुप-सी में है। इसमें बंगाल, कर्नाटक, हरियाणा, बिहार, केरल, मध्यप्रदेश और पंजाब शामिल हैं। 

5379487