Logo
IND W vs ENG W: हेड कोच अमूल मजूमदार ने खुलासा किया है कि क्यों दीप्ति शर्मा को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बेन स्टोक्स कहा जाता है।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इकलौते टेस्ट में इंग्लैंड को 347 रन के बड़े अंतर से हराया। भारत की जीत में दीप्ति शर्मा चमकीं। उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट झटके। मुकाबले के बाद टीम के हेड कोच अमूल मजूमदार ने दीप्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि क्यों दीप्ति को महिला टीम का बेन स्टोक्स कहा जाता है। 

हेड कोच अमोल मजूमदार ने भारतीय टीम की जीत के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर पूर्व कोच डब्ल्यू वी रमन के साथ बातचीत में कहा,"आप स्टोक्सी (बेन स्टोक्स) के बारे में बात कर रहे हैं- मैं मजाक में दीप्ति को टीम का बेन स्टोक्स कहता हूं। वह शानदार हैं। उन्होंने दो पारियों में बल्लेबाजी में जो आत्मविश्वास दिखाया है, वो शानदार है।" दीप्ति ने मैच में 9 विकेट लेने के साथ अर्धशतक भी ठोका। 

दीप्ति हमारी टीम का अहम हिस्सा: मजूमदार 
अमोल ने दीप्ति को लेकर कहा, "वो हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं। वो निचले क्रम में आकर बैटिंग करती हैं और अहम ओवर फेंकने के साथ ही विकेट भी हासिल करती हैं।" उन्होंने आगे कहा कि कोई भी टेस्ट मैच आसान नहीं होता लेकिन लड़कियों ने टेस्ट मैच में जो दम दिखाया। खासतौर पर उन खिलाड़ियों ने जो मैच से 5-6 दिन पहले ही पहुंचे थे। हमारा कोर ग्रुप मजूबत है और बेहतर तैयारी के कारण हमें जीत मिली। 

भारत ने इंग्लैंड को 347 रन से रौंदा
इंग्लैंड को मुंबई टेस्ट में जीत के लिए 479 रन का लक्ष्य मिला था, जिसका पीछा करते हुए इंग्लिश टीम तीसरे दिन 131 रन पर ही ढेर हो गई थी। इस तरह भारतीय टीम ने ये मुताबला 347 रन से जीता। ये रनों के लिहाज से महिला टेस्ट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। दीप्ति शर्मा ने मैच में कुल 9 विकेट झटके थे। उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट लेने के बाद दूसरी में 4 शिकार किए थे। 

5379487