Logo
IND vs SA: अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 9 विकेट झटके थे। अर्शदीप ने बताया कि कैसे उन्होंने कमबैक किया।

नई दिल्ली। अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 5 विकेट हासिल किए। ये पहला मौका था, जब अर्शदीप ने वनडे में 5 विकेट झटके। उनके अलावा मुकाबले में आवेश खान ने भी 4 विकेट हासिल किए थे और साउथ अफ्रीका को घर में सबसे कम स्कोर पर रोकने का कारनामा किया।

मैच के बाद अर्शदीप ने साथी पेसर आवेश खान से बीसीसीआई टीवी के लिए बात की थी। इसका वीडियो सामने आया है, जिसमें दोनों गेंदबाजों ने कहा कि कैसे मैच से पहले हुआ फोटोशूट उनके लिए लकी रहा। इस बातचीत के दौरान ही अर्शदीप ने कहा कि मैंने एक दिन पहले ही सोच लिया था कि मैच में 5 विकेट लूंगा और ऐसा ही हुआ। 

आवेश ने अर्शदीप से सवाल किया कि आपने पहले बार 5 विकेट लिए, कैसा लग रहा? इस पर अर्शदीप ने जवाब दिया, "सुनने में लगेगा कि मैं कहानी बना रहा हूं। लेकिन मैं एक दिन पहले ही ये सोच लिया था कि 5 विकेट लूंगा और फिर एरोप्लेन की तरह उड़ने के स्टाइल में सेलिब्रेट करूंगा और ऐसा ही हुआ। अगर आप को चीज विजुलाइज करते हैं और फिर उसे पूरा करने की कोशिश करते हैं तो अच्छा ही लगता है।"

फोटोशूट से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा: अर्शदीप
मैच से एक दिन पहले अर्शदीप और आवेश ने एक फोटोशूट कराया था और उसे इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। अर्शदीप ने इसे लेकर कहा, "मैंने आपके साथ जो फोटोशूट कराया था, उससे काफी आत्मविश्वास बढ़ा। मुझे मोटिवेशन मिला कि अब तो मैच में अच्छा ही करना पड़ेगा। मेरा प्लान यही था कि जितना हो सके विकेट टू विकेट गेंदबाजी करूं और बल्लेबाजों को बोल्ड करने की कोशिश करूं।"

मैं नेट्स पर बॉलिंग कर रहा था: आवेश
अर्शदीप ने आवेश से पूछा कि नियमित रूप से नहीं खेलने के बावजूद उन्होंने खुद को कैसे तैयार रखा? इसके जवाब में दाएं हाथ के पेसर ने कहा, "मैं उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं जो मेरे हाथ में हैं। जब मुझे टी20 में खेलने का मौका नहीं मिला, तो मैं वनडे की तैयारी कर रहा था। मैं नेट्स में सात और आठ ओवर गेंदबाजी कर रहा था। इससे मुझे मदद मिली।"

बता दें कि पहले वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 116 रन पर समेट दिया था। टीम इंडिया ने 117 रन के टारगेट को 16.4 ओवर में हासिल किया था। साईं सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक ठोका था। 

5379487