Logo
Ashish Nehra on Hardik Pandya T20I captaincy snub: गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा ने हार्दिक पंड्या को टी20 की कप्तानी से हटाने के भारतीय टीम मैनेजमेंट के फैसले पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि पंड्या को हटाने का फैसले से उन्हें कोई हैरानी नहीं है।

नई दिल्ली। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और गुजरात टाइटन्स के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने कहा कि वह हार्दिक पांड्या को नया टी20 कप्तान नहीं बनाने के भारतीय प्रबंधन के फैसले से हैरान नहीं हैं। नेहरा ने कहा कि वह सूर्यकुमार यादव को नया टी20 कप्तान चुनने में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और नवनियुक्त कोच गौतम गंभीर की सोच को समझते हैं। 2023 में टी20 में भारत का नेतृत्व करने वाले हार्दिक पांड्या जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में विजयी विश्व कप अभियान में रोहित शर्मा के डिप्टी थे। जबकि हार्दिक को टी20 कप्तान के रूप में रोहित की जगह लेने की उम्मीद थी, बाद में रोहित के टी20 से संन्यास के बाद, बीसीसीआई ने श्रीलंका में आगामी तीन मैचों की सीरीज के लिए सूर्यकुमार को नया टी20 कप्तान घोषित किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका रवाना होने से पहले चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि टीम मैनेजमेंट चाहता है कि हार्दिक पंड्या अपनी फिटनेस पर ध्यान दें और सूर्यकुमार को उनकी नई भूमिका में चमकने का समर्थन किया। पूर्व तेज गेंदबाज ने हार्दिक की बार-बार चोट लगने की चिंताओं पर उंगली उठाई, जिसके कारण उन्हें पिछले चार से पांच सालों में अक्सर मैदान से बाहर रहना पड़ा।

इसी वजह से आशीष नेहरा ने स्पोर्ट्स तक से कहा, "नहीं, मैं हैरान नहीं हूं। जब क्रिकेट की बात आती है, तो ऐसी चीजें होती रहती हैं। हां, हार्दिक पंड्या विश्व कप में उप-कप्तान थे, लेकिन साथ ही, एक नया कोच भी आया है। हर कोच और हर कप्तान के विचार अलग-अलग होते हैं। इस समय, उनके (गंभीर के) विचार उसी दिशा में हैं।"

नेहरा ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अजीत अगरकर और गौतम गंभीर ने यह साफ कर दिया है, यह अच्छा है। वह एक प्रारूप खेल रहे हैं, वनडे भी कम खेल रहे हैं। हार्दिक पंड्या, सफ़ेद गेंद वाले क्रिकेट में, भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने रहेंगे। जब आपके पास वह होते हैं, तो आपके पास 4 तेज़ गेंदबाज़ हो सकते हैं, वह टीम में एक अलग संतुलन लाते हैं और ध्यान रखें, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई प्रभावशाली खिलाड़ी नहीं है। सिर्फ़ हार्दिक पांड्या ही नहीं, बल्कि जब आपके पास इतने सारे मैच होते हैं, तो बदलाव होते हैं। यहां तक कि ऋषभ पंत ने भी कप्तानी की है, केएल राहुल ने भी कप्तानी की है।"

5379487