Logo
Asian Champions Trophy, IND vs JAP: भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में जापान को 5-1 से हराया। भारत की तरफ से चार खिलाड़ियों ने गोल दागे। इससे पहले, भारत ने चीन को हराया था।

Asian Champions Trophy, IND vs JAP: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारतीय हॉकी टीम की जीत का सिलसिला जारी है। चीन को 3-0 से हराने के बाद भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में जापान को 5-1 से रौंदा। भारत के लिए चार खिलाड़ियों ने गोल दागे। सुखजीत सिंह ने दूसरे और 60वें मिनट में गोल दागे। वहीं, अभिषेक, संजय और उत्तर सिंह ने भी एक-एक गोल किए। जापान की तरफ से इकलौता गोल मैच के 41वें मिनट में काजूमासा मतसुमोतो ने किया। 

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की थी और पहले दो मिनट में ही जापान पर दो गोल ठोक दिए थे। सेकेंड क्वार्टर में भी भारत ने ऐसा ही खेल दिखाया और पेनल्टी कॉर्नर से मिले मौके को संजय ने भुनाते हुए भारत की बढ़त को तीन गुना कर दिया। जापान ने भारत पर हमले की काफी कोशिश की। लेकिन, भारतीय डिफेंस को नहीं भेद पाए। हाफ टाइम के बाद जापान ने अच्छी वापसी की और मैच के 41वें मिनट में मतसुमोतो ने फील्ड गोल दाग गोल अंतर को कुछ कम किया। 

भारत ने जापान को 5-1 से रौंदा
हालांकि, इसके बाद भारत ने अटैकिंग हॉकी खेलनी शुरू की और जल्द ही उत्तम सिंह और सुखजीत ने एक-एक गोल कर भारत को 5-1 से जीत दिला दी। चार बार के चैंपियन भारत ने रविवार को अपने पहले राउंड-रॉबिन लीग मैच में चीन को 3-0 से हराया था, उसे जापान के पांच के मुकाबले दो पेनल्टी कॉर्नर मिले। 

मैच के हीरो भारत के अभिषेक ने कहा, "आज पूरी टीम ने प्रयास किया और हम बेसिक्स पर टिके रहे। हमने अच्छा आक्रमण किया और सुनिश्चित किया कि हम लक्ष्य पर रहें। मैं हीरो ऑफ द मैच पुरस्कार पाकर भी खुश हूं।"

हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम बुधवार को पिछले संस्करण की उपविजेता मलेशिया से भिड़ेगी। मंगलवार को आराम का दिन है। 6 टीमों के बीच राउंड-रॉबिन लीग के बाद, शीर्ष चार टीमें 16 सितंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। फाइनल 17 सितंबर को होना है।

5379487