Logo
Australia vs West Indies ODI Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 8 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली। ऑस्ट्रेलिया ने 41 गेंद में ही 87 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने कैनबरा में खेले गए तीसरे वनडे में भी वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही 3 मैच की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया। तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 86 रन पर ऑल आउट कर दिया था और 87 रन के टारगेट को ऑस्ट्रेलिया ने 6.5 ओवर यानी 41 गेंद में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

यह ऑस्ट्रेलिया में अब तक खेला गया सबसे छोटा मेंस वनडे मैच है। वेस्टइंडीज की टीम इस मुकाबले में 24.1 ओवर में ही ऑल आउट हो गई थी। यानी कैरेबियाई टीम की पारी 145 गेंद में ही खत्म हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने में 41 गेंद लगी। इस तरह ये वनडे मैच सिर्फ 186 गेंद में ही खत्म हो गया।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया में गेंद के लिहाज से जो सबसे छोटा मैच था, वो भी कंगारू टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला था। ये मुकाबला 2013 में खेला गया था।  

जेवियर बार्टलेट ने 4 विकेट लिए
तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। एलिक एथानाजे और जॉर्न ऑटले की जोड़ी ने धीमी शुरुआत की। तीसरे ओवर में ही ऑटले को जेवियर बार्टलेट ने आउट कर दिया। इसके बाद 50 रन के भीतर वेस्टइंडीज के तीन और विकेट गिरे। 71 रन के स्कोर पर एथानाजे (32) के आउट होते ही कैरेबियाई पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 24.1 ओवर में 86 रन पर ढेर हो गई। जेवियर बार्टलेट ने 4 और लांस मॉरिस ने दो विकेट लिए। 

जैक फ्रेजर ने 18 गेंद में ठोके 41 रन
87 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को जैक फ्रेजर और जोस इंग्लिस ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 4.3 ओवर में ही 67 रन बना लिए थे। इसी स्कोर पर फ्रेजर 18 गेंद में 41 रन की पारी खेल आउट हो गए। उनके बाद खेलने आए एरॉन हार्डी 2 रन ही बना सके। हालांकि, इंग्लिस और मार्नस लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका नहीं लगने दिया और 6.5 ओवर में ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। 

5379487