Logo
Axar Patel Bizarre Request: अक्षर पटेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 में अंपायर से अजीबोगरीब डिमांड की थी, जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया था।

नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच मोहाली में खेला गया पहला मुकाबला मेजबान टीम ने 6 विकेट से जीता। खेल से इतर इस मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ी सर्दी से परेशान नजर आए। मैच के दौरान तापमान गिरकर 7 डिग्री हो गया था। इससे गेंदबाजों और फील्डर्स को काफी दिक्कत हुई। ठंड कितनी थी, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि मैच के आखिर में तो कोहरे की चादर से पूरा स्टेडियम घिर सा गया था। 

मैच में टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी की थी और भारत के लिए अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 23 रन देकर 2 विकेट झटके थे। हालांकि, मैच के दौरान ठंड की वजह से उन्हें गेंदबाजी करने में काफी परेशानी हुई। इसी वजह से उन्होंने अंपायर से बात की और पूछा कि क्या वो अपनी नॉन-बॉलिंग हैंड में दस्ताना पहन सकते हैं।

इस पर अंपायर ने क्रिकेट के नियमों का हवाला देकर उनकी गुजारिश को मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने हंसते हुए बताया कि मैंने अंपायर से पूछा था कि क्या एक हाथ में दस्ताने पहनकर गेंदबाजी कर सकता हूं। लेकिन, उन्होंने मना कर दिया।  

सर्दी के कारण गेंदबाजी में मुश्किल हुई: अक्षर
अच्छी गेंदबाजी के बावजूद अक्षर ने स्वीकार किया कि सर्द मौसम ने उनके लिए हालात को मुश्किल बना दिया था। उन्होंने कहा, "मैं गेंद को महसूस नहीं कर रहा था। बहुत ज्यादा ठंडी थी। हम जानते थे कि यहां सर्दी होगी। लेकिन मैं केवल अपनी बॉलिंग के बारे में ही सोच रहा था कि कैसे विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव डालूं। ड्यू भी बहुत अधिक थी। फिर भी मैंने बॉलिंग पर फोकस करने की कोशिश की। 

बता दें कि अक्षर पटेल चोट के कारण वनडे विश्व कप नहीं खेल पाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 की घरेलू सीरीज से टीम में वापसी की थी। इस सीरीज में उन्होंने 6 विकेट लिए थे। वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी तीन में से 2 टी20 खेले थे और 1 विकेट लिया था। अब टी20 विश्व कप से पहले वो अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। ताकि टी20 विश्व कप खेल सकूं। 

5379487