Logo
Axar Patel on T20 World Cup Final: भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप जीता था। फाइनल में अक्षर पटेल ने पांच नंबर पर बैटिंग करने के पीछे की वजह का खुलासा किया। साथ ही रोहित और विराट से मिली सलाह कैसे काम आई, ये भी बताया।

नई दिल्ली। भारत ने 17 साल के इंतजार के बाद टी20 विश्व कप जीता था। टीम इंडिया ने रोमांचक फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर आईसीसी ट्रॉफी के खिताबी सूखे को खत्म किया था। भारत को चैंपियन बनाने में ऑलराउंडर अक्षर पटेल का भी बड़ा हाथ था। फाइनल में अक्षर को पांच नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना का फैसला टीम के काम आया। अब खुद अक्षर ने बताया कि उन्हें क्यों और किसलिए पांच नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया था और विराट कोहली के साथ जब वो बैटिंग कर रहे थे तो उन्हें क्या सलाह मिली थी। 

बता दें कि अक्षर पटेल ने फाइनल में 31 गेंद में 47 रन की पारी खेली थी। 

अक्षर पटेल ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में बताया, "जब ऋषभ पंत आउट हुए, तब रोहित भाई मेरे पीछे ही खड़े थे। उन्होंने मुझसे कहा कि अक्षर पैड पहन ले। इसके बाद युजवेंद्र चहल मेरे पास दौड़कर आए और कहा कि राहुल भाई (राहुल द्रविड़) चाहते हैं कि मैं तैय़ार हो जाऊं। मैं जब पैड्स पहन रहा था तो मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या करना है। हमारे दो विकेट गिर चुके थे और विकेट कैसा इसका मुझे कुछ नहीं पता था।"

अक्षर ने आगे बताया, "इसके बाद मैंने देखा कि सूर्यकुमार (यादव) भी आउट हो गए। चीजें इतनी अचानक हुईं कि मुझे सोचने का समय ही नहीं मिला। जब मैं सीढ़ियों से नीचे जा रहा था, तो हार्दिक ने मुझे गुजराती में कहा कि कोई तनाव मत लो। 'बस गेंद को देखो और गेंद को मारो। यह बात मेरे दिमाग में बैठ गई।"

इसके बाद बैटिंग के दौरान विराट कोहली से मिली सलाह का भी अक्षऱ ने जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैंने खुलकर खेलना शुरू किया। इससे विराट भाई को जमने का मौका मिल गया। अक्षर ने कहा, "मैंने पहली गेंद पर ही चौका जड़ दिया। मैं बहुत आश्वस्त हो गया। मैंने विराट भाई से बात की और वह मुझे मार्गदर्शन देते रहे। उन्होंने कहा कि मैं तैयार हूं। अगर तुम्हें लगता है कि तुम हिट कर सकते हो, तो करो (अक्षर ने महत्वपूर्ण 47 रन बनाए और कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े)। लगातार संवाद मददगार रहा। बाकी सब इतिहास है।"

5379487