Logo
Shahid Afridi on Azam Khan: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विकेटकीपर बैटर आजम खान की फिटनेस और टी20 विश्व कप में सेलेक्शन पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मैं कभी भी आजम को फिटनेस पर टीम के करीब नहीं आने दूंगा।

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद से ही विकेटकीपर बैटर आजम खान की जमकर आलोचना हो रही। बल्ले से तो आजम नाकाम रहे ही, विकेट के पीछे भी उन्होंने खूब गलतियां कीं। इसके बाद से ही उनकी फिटनेस और सेलेक्शन पर सवाल उठ रहे हैं। इसमें नया नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का जुड़ गया है। अफरीदी ने आजम खान के टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम में सेलेक्शन पर सवाल खड़े किए हैं। पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 6 जून को अमेरिका के खिलाफ खेलना है। 

शाहिद अफरीदी ने आजम खान को लेकर कहा, "मैं कभी भी उन्हें (आजम) को फिटनेस के पैमाने पर टीम के करीब भी नहीं आने दूंगा।" अफरीदी के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। 

'फिटनेस के पैमाने पर आजम को टीम में नहीं आने दूंगा'
अफरीदी ने आगे कहा, "मैं उनकी तारीफ भी करता हूं। वो मजबूत हैं और पावरफुल हिटर हैं। जहां तक विकेटकीपिंग की बात है तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में पिच में अतिरिक्त उछाल होता है तो गेंद कैरी करता है। विकेटकीपर के कमर की ऊंचाई तक गेंद आती है तो उसे पकड़ना आसान होता है। लेकिन जब आप वेस्टइंडीज में खेलते हैं। जहां टी20 विश्व कप में होना है। वहां गेंद काफी नीचे रहती है। पिच में उछाल नहीं होता है। ऐसे में आजम के लिए गेंद को पकड़ना आसान नहीं होने वाला।"

आजम खान का इंग्लैंड दौरे पर प्रदर्शन काफी खराब रहा था। ओवल में खेले गए चौथे टी20 में वो 5 गेंद में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। इसके बाद विकेटकीपिंग के दौरान उन्होंने कैच भी छोड़े थे। इसके बाद आजम को ट्विटर पर काफी ट्रोल किया गया था। उनकी फिटनेस और पाकिस्तान टीम में सेलेक्शन पर लोगों ने सवाल खड़े किए थे। 
 

5379487