Logo
IND vs PAK T20 World cup 2024 : टी20 विश्व कप 2024 में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नर्वस हैं। उन्होंने इसकी वजह भी बताई।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज अमेरिका और कनाडा के बीच मुकाबले से हो गया है। लेकिन हर क्रिकेट फैन को इंतजार 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का है। पिछली बार जब 2022 के टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में ये दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं तो रोमांच की सारें हदें पार हुईं थीं और भारत ने लगभग नामुमकिन से मैच को आखिरी गेंद पर जीता था। उस मुकाबले में विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर की सबसे यादगार पारी खेली थी। उस समय पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम थे और इस विश्व कप में भी टीम की कमान उनके हाथों में है। बाबर उस हार को अबतक नहीं भूले हैं और भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है। 

बाबर आजम ने टी20 विश्व कप 2024 में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच से पहले PCB के पॉडकास्ट में कहा, "हम जानते हैं कि भारत-पाकिस्तान मैच किसी भी अन्य मैच की तुलना में अधिक चर्चा का विषय बनता है। इस मैच के लिए अलग ही उत्साह है और न केवल खिलाड़ियों में बल्कि प्रशंसकों में भी काफी उत्साह है। आप दुनिया में कहीं भी चले जाएं, आपको लोग भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में बात करते हुए मिल जाएंगे और हर कोई अपने देश का समर्थन करता है। हर फैन इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार करता है और इस एक ख़ास मैच पर ध्यान केंद्रित करता है।"

भारत टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से 1 मैच हारा
भारत टी20 विश्व कप में सात मुकाबलों में पाकिस्तान से केवल एक बार हारा है। भारत को ये हार 2021 के टी20 विश्व कप में मिली थी। तब पाकिस्तान ने सुपर-12 राउंड में भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी। 

भारत-पाकिस्तान मैच में बहुत दबाव होता है: बाबर
बाबर ने आगे कहा, "जाहिर है, इस मैच को लेकर उम्मीदें और प्रचार कुछ हद तक घबराहट पैदा करता है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे संभालते हैं और जितना अधिक आप मूल बातों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, एक खिलाड़ी के रूप में यह आपके लिए उतना ही आसान होगा। यह बहुत दबाव वाला मैच होता है और अगर आप अपना दिमाग शांत रखते हैं, शांत रहते हैं और अपनी कड़ी मेहनत और कौशल पर भरोसा करते हैं, तो चीजें आसान हो जाएंगी।"

बाबर अब तक नहीं भूले 2022 की हार
बाबर अबतक पिछले टी20 विश्व कप में भारत से मिली हार को नहीं भूले हैं। उन्होंने उस मुकाबले को लेकर कहा, "मेरे हिसाब से 2022 में हम भारत के खिलाफ मैच जीत सकते थे और जीतना भी चाहिए था, लेकिन उन्होंने हमसे मैच छीन लिया। सबसे दुखद बात जिम्बाब्वे के खिलाफ हार थी। यह इसलिए भी दुखद है क्योंकि हमने भारत के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली थी और लोग हमारे प्रदर्शन और वापसी की हर कोई तारीफ कर रहा था।"

5379487