Logo
BAN vs SL: आईपीएल 2024 का आगाज होने से पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाज नुवान तुषारा ने खलबली मचा दी है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया। वह टी 20 इंटरनेशनल में हैट्रिक विकेट लेने वाले छठे श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए।

BAN vs SL: मुंबई इंडियंस के नए खिलाड़ी नुवान तुषारा ने शनिवार, 9 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इतिहास रच दिया। नुवान पुरुषों की T20I में हैट्रिक लेने वाले 5वें श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए। तुषारा ने सिलहट में 3 मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम T20I में पहले ही ओवर में 3 विकेट लेकर बांग्लादेश के खिलाडियों को चौंका दिया। श्रीलंका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 175 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान तुषारा ने शानदार गेंदबाजी से बांग्लादेशी खिलाडियों की कमर तोड़ दी।

नुवान तुषारा ने रच दिया इतिहास
नुवान तुषारा ने बांग्लादेश के चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर नजमुल शांतो के स्टंप गिरा दिए। इसके बाद अगली ही गेंद पर दाएं हाथ के तौहीद हृदोय के ऑफ-स्टंप को उड़ा दिया। नुवान तुषारा ने T20I में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की, जब उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज महमदुल्लाह को एलबीडब्ल्यू आउट किया। नुवान तुषारा ने न सिर्फ इस ओवर में हैट्रिक विकेट लिए बल्कि वह उनका पहला ओवर था। वह टी20ई क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले छठे  श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए।

नुवान तुषारा ने छठे ओवर में सौम्य सरकार का विकेट लिया और अपना चौथा विकेट पूरा किया। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 20 रन देकर कुल 5 विकेट चटकाए और बांग्लादेश को हराने में अहम भूमिका अदा किया।

यह भी पढ़ेंः टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले होंगे मालामाल, प्लेइंग-11 से बाहर रहने वालों को भी मिलेगा मोटा पैसा

पुरुषों की T20I में हैट्रिक विकेट लेने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज

- थिसारा परेरा बनाम भारत, रांची, 2016
- लसिथ मलिंगा बनाम बांग्लादेश, कोलंबो, 2017
- लसिथ मलिंगा बनाम न्यूजीलैंड, पल्लेकेले, 2019
- अकिला धनंजय बनाम वेस्टइंडीज, एंटीगुआ, 2021
- वानिंदु हसरंगा बनाम दक्षिण अफ्रीका, शारजाह, 2021
- नुवान तुषारा बनाम बांग्लादेश, सिलहट, 2024

यह भी पढ़ेंः शुभमन गिल से अकड़ रहे थे बेयरस्टो, सरफराज खान ने लगा दी क्लास, उल्टे पैर लौटे पवेलियन

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं नुवान तुषारा
आईपीएल 2024 में दिग्गज श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान तुषारा मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते नजर आएंगे। मुंबई इंडियंस ने नुवान तुषारा को 4.8 करोड़ रुपए में खरीदा है। ऐसे में अब बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी से नुवान तुषारा का कॉन्फीडेंस और हाई होने वाला है और इसका फायदा मुंबई इंडियंस को मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः धर्मशाला में इंग्लैंड चारों खाने चित, रोहित-अश्विन के अलावा 3 और खिलाड़ी जीत के हीरो, डेब्यूटेंट ने दिखाया दम

नुवान को दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा, जो 5 बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में टीम का हिस्सा बने हैं। तुषारा के पास आगामी सीजन में MI में उनके श्रीलंकाई टीम के साथी दिलशान मदुशंका भी होंगे। बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के बाद क्रेकेट फैंस नुवान तुषारा की तुलना लसिथ मलिंगा से कर रहे हैं।

बताते चलें कि, आईएल 2024 का आगाज 22 मार्च को होगा। टूर्नामेंट का पहला मैच गत चैंपियन CSK और RCB के बीच खेला जाएगा।

5379487