Logo
Women's Asia Cup 2024: बांग्लादेश ने मलेशिया को 114 रनों से हराकर विमेंस एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। जहां उसका मुकाबला अविजित भारत से होगा।

Women's Asia Cup 2024: विमेंस एशिया कप में बांग्लादेश ने मलेशिया को एकतरफा मुकाबले में 114 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही बांग्लादेश ने ग्रुप बी से सेमीफाइनल में जगह बना ली। ग्रुप बी से श्रीलंका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अब सेमीफाइनल के मुकाबले तय हो गए हैं। पहले सेमीफाइनल में भारत की टक्कर बांग्लादेश से होगी, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।  

बल्लेबाजों ने की जमकर धुनाई  
मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। टीम की तरफ से मुर्शिदा खातून, निगर सुल्ताना और दिलारा अख्तर ने शानदार बल्लेबाजी की। तीनों बल्लेबाजों ने मिलकर 20 ओवर में 191 रन कूट दिए। मुर्शिदा खातून ने 59 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली। इसमें 10 चौके और एक छ्क्का लगाया। निगर सुल्ताना ने 37 गेंदों पर 62 रन बनाए। जिसमें 5 चौके और 2 छक्के जड़ें। इसके अलावा दिलारा अख्तर ने भी 33 रन की पारी खेली। इसमें 4 चौके और एक छक्का जड़ा। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मलेशिया की टीम 77 रन ही बना पाई। मलेशिया की तरफ से इल्सा हंटर ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। टीम की ओर से सिर्फ 3 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। वहीं, बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने विकेट लिए। नाहिदा अख्तर ने सबसे अधिक 2 विकेट चटकाएं।    

सेमीफाइनल में होगा कांटे का मुकाबला 
विमेंस एशिया कप का पहला सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच दांबुला में 26 जुलाई दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। भारत ने जहां ग्रुप ए में अपने सभी मैच जीते हैं तो बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा बांग्लादेश ने थाईलैंड और मलेशिया को हराया। सेमीफाइनल में भारत का पलड़ा बांग्लादेश पर भारी होगा। भारतीय टीम खेल के हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है।   

5379487