Logo
election banner
T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप से पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी दो टी20 के लिए अपनी टीम में शाकिब अल हसन को शामिल किया है। इससे उनके टी20 विश्व कप में खेलने की उम्मीद बढ़ गई है।

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रही 5 मैचों की सीरीज के आखिरी दो टी20 के लिए ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को वापस लाया है। पूर्व कप्तान शाकिब इस साल की शुरुआत में प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्तारुढ़ पार्टी के टिकट पर संसद पहुंचे हैं और अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों के कारण जुलाई 2023 से टी20 टीम से बाहर हैं। 

संसद के तौर पर अपनी जिम्मेदारी के बावजूद शाकिब अल हसन ने संन्यास नहीं लिया है और इस सीरीज के लिए उनकी वापसी से पता चलता है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश टीम में जगह दी जा सकती है। बाएं हाथ के पेसर मुस्तफिजुर को इंडियन प्रीमियर लीग से लौटने पर पहले तीन मैचों के लिए आराम दिया गया था, जहां वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सीजन के संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे।

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सौम्य सरकार भी चोट के कारण पहले तीन मैच नहीं खेल पाने के बाद टीम में लौट आये हैं। परवेज़ हुसैन इमोन और अफ़ीफ़ हुसैन, दोनों को पहले तीन मैचों के लिए टीम में नामित किया गया था, लेकिन किसी को भी प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी गई, उन्हें बाहर कर दिया गया है।
तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम ने भी वापसी करने वाली तिकड़ी को समायोजित करने के लिए आराम दिया। बांग्लादेश ने पहले ही श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली है, आखिरी दो मैच शुक्रवार और रविवार को ढाका में होंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले जिम्बाब्वे दौरा बांग्लादेश के लिए आखिरी घरेलू सीरीज है। 

बांग्लादेश का स्क्वॉड: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिटन दास, तंज़ीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह रियाद, जेकर अली अनिक, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंज़ीम हसन साकिब, सौम्य सरकार, तनवीर इस्लाम, मोहम्मद सैफुद्दीन। 

5379487