Logo
Womens T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में हिंसा के बीच ICC के सदस्य चिंतित है। क्वार्टरली मीटिंग में विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप को बांग्लादेश की जगह कहीं और कराए जाने पर विचार हो रहा है। 

ढाका. बांग्लादेश में चल रही हिंसा और भगदड़ के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ICC को चिंता है कि हिंसा के बीच सितंबर के दौरान बांग्लादेश में विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप किस तरह होगा। कहीं इसे दूसरे देश में तो ट्रांसफर नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए ICC ने दूसरे ऑप्शन भी तलाश करना शुरू कर दिया है। 

कोलंबो में चल रहे वार्षिक सम्मेलन में मौजूद एक आईसीसी सूत्र ने क्रिकबज को बताया, "हम स्थिति पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं, लेकिन टूर्नामेंट में अभी भी कुछ समय बाकी है। पिछले 24 घंटों में स्थिति में सुधार हुआ है।"

3 अक्टूबर से टूर्नामेंट 
दस टीमों को 18 दिनों में बांग्लादेश के दो स्थानों, ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सिलहट के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 23 मैच खेलने हैं। यह टूर्नामेंट 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

कई हिस्सों में इंटरनेट बंद 
हालांकि, देश के कई हिस्सों में इंटरनेट बंद होने और कई विदेशी छात्रों के देश छोड़कर जाने के कारण, ICC अधिकारियों की चिंता जायज है। इस मुद्दे को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के ध्यान में लाया गया था, लेकिन यह उस समय बोर्ड की बैठक के एजेंडे में शामिल नहीं था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकारी नौकरियों के लिए 'राजनीतिक रूप से प्रेरित कोटे' के आदेश के बाद बांग्लादेश में अब तक 150 से अधिक लोग मारे गए हैं। अदालत के आदेश के कारण छात्र सड़कों पर उतर आए, जिसके चलते कर्फ्यू और हिंसा हुई।

ऑस्ट्रेलिया मौजूदा चैंपियन 
ICC ने मई में ढाका में विश्व कप कार्यक्रम का अनावरण किया था, जिसमें अन्य लोगों के अलावा, भारतीय और बांग्लादेशी महिला टीमों की कप्तान हरमनप्रीत कौर और निगार सुल्ताना भी मौजूद थीं। आधिकारिक कार्यक्रम शुरू होने से पहले, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने दोनों कप्तानों से अपने आवास पर मुलाकात की और विश्व कप के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं। ऑस्ट्रेलिया मौजूदा चैंपियन है।

5379487