Logo
Ishan Kishan Saga: ईशान किशन विवाद के बीच बीसीसीआई खिलाड़ियों के घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल को तरजीह देने से नाराज है। इसलिए जल्द ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड सभी खिलाड़ियों को नोटिस जारी करेगा। इसमें ये होगा कि अगर वो चोटिल नहीं हैं तो उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा।

नई दिल्ली। पिछले कुछ हफ्तों से टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ियों की जगह को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं; उनमें से एक ईशान किशन हैं। इशान पिछले साल नवंबर से एक्शन से दूर हैं। वो मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे से बीच में ही हट गए थे। इसके बाद वो दुबई में पार्टी करते नजर आए थे। 

बीते हफ्ते, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ईशान किशन की अनुपलब्धता पर बार-बार पूछे गए सवालों से नाखुश थे। उन्होंने कहा था कि अगर ईशान को टीम इंडिया में वापसी करनी है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। इसके बावजूद ईशान अपनी घरेलू टीम झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेलते नजर नहीं आए। कुछ दिनों बाद ऐसी रिपोर्ट भी आई कि वो बड़ौदा में हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के साथ आईपीएल की तैयारी में जुट गए हैं। 

BCCI खिलाड़ियों को देगी नोटिस
बीसीसीआई को ईशान किशन का ये रवैया रास नहीं आ रहा है। वो खिलाड़ियों के घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल को तरजीह देने से नाराज है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई सभी खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए नोटिस जारी करने की तैयारी में है। बीसीसीआई की सोच साफ है कि अगर खिलाड़ी चोटिल नहीं हैं तो उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। अखबार को बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया है कि कुछ खिलाड़ी अभी से ही "आईपीएल मोड" में हैं, जिससे बोर्ड खुश नहीं हैं। 

चोटिल नहीं तो खेलना होगा रणजी ट्रॉफी
सूत्र ने टीओआई को बताया है, "अगले कुछ दिनों में, सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से नोटिस भेजा जाएगा और उनसे ये कहा जाएगा कि अगर वो नेशनल ड्यूटी पर नहीं हैं और उन्हें किसी तरह की चोट नहीं हैं तो उन्हें रणजी ट्ऱॉफी खेलना होगा। सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को छूट मिलेगी, जो या तो अनफिट हैं या एनसीए में अपनी चोट से उबर रहे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड जनवरी से पहले से ही आईपीएल मोड में आने वाले कुछ खिलाड़ियों से नाखुश है। 

5379487