Logo
Champions Trophy: पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी होने वाली है। पूर्व पाक क्रिकेटर बासित अली ने ही अपने देश को चेताया है कि ट्रॉफी से पहले देश में सुरक्षा में कोई चूक न हो।

Champions Trophy: पाकिस्तान 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी कराने की तैयारी कर रहा है। इससे पहले वहां के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तान बोर्ड को आगाह कर दिया है। बासित अली ने कहा है कि पाकिस्तान में सुरक्षा बड़ा मुद्दा है। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अगर कोई खतरा होता है तो यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं होगा और चैंपियंस ट्रॉफी पर खतरा मंडरा सकता है। पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह बात कही है। 

पाकिस्तान ने आखिरी बार आईसीसी का कोई बड़ा इवेंट वनडे विश्वकप साल 1996 में आयोजित किया था। बासित अली ने कहा- चूंकि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को बांग्लादेश के बाद पाकिस्तान का दौरा करना है, इसलिए हमें सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा- भगवान न करें, अगर इन दौरों में कोई घटना हुई तो चैंपियंस ट्रॉफी यहां नहीं खेली जाएगी। बलूचिस्तान और पेशावर में हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं। ऐसा क्यों हो रहा है इसका जवाब केवल सरकार ही दे सकती है, लेकिन यह गलत है।

पाकिस्तान में सुरक्षा के मुद्दे को लेकर पहले भी विदेशी टीमें आने से मना कर चुकी है। साल 2021 में सुरक्षा चिंताओं के कारण न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज से ठीक पहले अपना दौरा अचानक छोड़ दिया था। वहीं, इंग्लैंड ने 2021 के आखिरी में अपने तय दौरे को कैंसिल कर दिया था। 

बासित अली ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सुरक्षा में छोटी सी भी चूक नहीं हो। विदेशी टीमों को हमारे प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के जैसी सुरक्षा मिलनी चाहिए। मुझे यकीन है कि मोहसिन नकवी को इन बातों की जानकारी होगी। 21 अगस्त से पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि सभी मेहमान टीमें सुरक्षित महसूस करें। यही 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की सफलतापूर्वक मेजबानी की एक शर्त भी है।

5379487